सहालग में रेडीमेड कपड़ों की ब्रिकी तेज, जमकर हो रही खरीदारी

जागरण संवाददाता औरैया कोरोना संक्रमण पर सहालग भारी पड़ती नजर आ रही है। सहालग के

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 11:06 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 11:06 PM (IST)
सहालग में रेडीमेड कपड़ों की ब्रिकी तेज, जमकर हो रही खरीदारी
सहालग में रेडीमेड कपड़ों की ब्रिकी तेज, जमकर हो रही खरीदारी

जागरण संवाददाता, औरैया : कोरोना संक्रमण पर सहालग भारी पड़ती नजर आ रही है। सहालग के चलते बाजार पूरी तरह से गुलजार हैं। फाइव पीस सूट, बैलेजर, रेडीमेड कपड़ों की अधिक डिमांड हो रही है। बच्चों के लिए शेरवानी आकर्षक बनी हुई है। ग्राहक की बढ़ती संख्या को देखते हुए दुकानदारों के चेहरे खिले हुए हैं। पिछले साल की अपेक्षा इस बार अधिक खरीदारी हो रही है।

कोरोना संक्रमण में चलते पिछले सात माह से बाजार पूरी तरह से ठंडा पड़ा हुआ था, जिससे व्यापारी वर्ग में खासी उदासी छाई हुई थी। दीपावली पर्व के बाद बाजार ने ऐसी रफ्तार पकड़ी कि अब कोरोना संक्रमण को पीछे छोड़ा दिया। ग्राहक व दुकानदार शारीरिक दूरी का पालन करते हुए जमकर खरीदारी कर रहे हैं। पिछले कई माह से मंद पड़े व्यापार के रफ्तार पकड़ने से दुकानदारों के चेहरे खिल उठे हैं। इस बार लुधियाना का बैलेजर छोटे से लेकर बड़ों के दिल जीतने का काम कर रहा है। इसके अलावा फाइव पीस सूट, छोटे बच्चों के लिए आई शेरवानी भी पीछे नहीं है। दुकानदारों का कहना है कि सहालग के चलते पहले ही उन्होंने दिल्ली व मुंबई में आर्डर बोल दिए थे। अब सहालग शुरू हो गई है, ऐसे में दिन प्रतिदिन ग्राहकों की संख्या बढ़ रही है। ग्राहकों की डिमांड के अनुसार बाजार में नए ब्रांडेड कपड़े मंगवाए जा रहे हैं।

दुकानदार सोनू गुप्ता ने बताया कि अब बाजार में कोरोना का कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। सहालग में लोग जमकर खरीदारी कर रहे हैं। ग्राहकों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए उन्होंने पहले से ही फाइव पीस सूट, बैलेजर व मुबंई से आने वाले जींस के आर्डर कर दिए थे। अब नया स्टॉक मंगवा लिया गया है, जो जिसकी ब्रिकी तेजी से हो रही है। कोरोना संक्रमण के बाद दोबारा से ग्राहकों के आने से उन्हें खुशी है।

ग्राहक छोटू सिंह ने बताया कि उनके भतीजे से शादी छह दिसंबर को है। पहले वह खरीदारी करने के लिए कानपुर तक जाते थे, लेकिन अब औरैया में ही अच्छे ब्रांडेड कपड़े उपलब्ध हैं। बच्चे शेरवानी अधिक पंसद कर रहे हैं। साथ ही रेडीमेड कपड़े भी उपलब्ध हैं। जिनकी कीमत भी अधिक नहीं है।

कपड़ा रूपये

फाइव पीस सूट 3-6 हजार रूपये

बैलेजर ढाई हजार- चार हजार

शेरवानी 2000-5000

chat bot
आपका साथी