3.45 करोड़ रुपये से दिबियापुर में रोडवेज बस स्टेशन, युद्ध स्तर पर निर्माण

जागरण टीम औरैया सुगम सफर के साथ बस यात्रियों की मूलभूत सहूलियतों पर उत्तर प्रदेश राज्य

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 11:50 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 11:50 PM (IST)
3.45 करोड़ रुपये से दिबियापुर में रोडवेज बस स्टेशन, युद्ध स्तर पर निर्माण
3.45 करोड़ रुपये से दिबियापुर में रोडवेज बस स्टेशन, युद्ध स्तर पर निर्माण

जागरण टीम, औरैया: सुगम सफर के साथ बस यात्रियों की मूलभूत सहूलियतों पर उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने कवायद शुरू की है। इस क्रम में औद्योगिक नगर दिबियापुर को रोडवेज बस सेवा के जरिए जोड़ने की कवायद की जा रही है। बेहतर परिवहन सेवाएं मुहैया कराने की कवायद जल्द पूरी हो, इसके लिए बस स्टेशन के भवन निर्माण का कार्य युद्ध स्तर पर कराया जा रहा है। यहां अत्याधुनिक बस स्टैंड निर्माण के लिए पहली किस्त के रूप में शासन ने 3.45 करोड़ रुपये की धनराशि जारी की है। इतनी ही धनराशि की दूसरी किस्त वित्तीय वर्ष में जारी होने की बात कही गई है।

दिबियापुर सहित कंचौसी, अछल्दा आदि विकासखंड के क्षेत्र अभी रेलवे लाइन से जुड़े हैं। दिबियापुर में रोडवेज बस सेवा का अभाव लोगों को काफी खलता था। कृषि राज्य मंत्री लाखन सिंह राजपूत ने बीते वर्ष दिबियापुर में अत्याधुनिक बस स्टैंड की स्थापना कराए जाने के लिए पहल की थी, जिस पर मुख्यमंत्री ने बस स्टैंड निर्माण को मंजूरी दी थी। बस स्टैंड के लिए वैदिक इंटर कॉलेज के पीछे ग्राम पंचायत जमुहां में सरकारी जमीन का आवंटन रोडवेज के पक्ष में किया गया। कुल 689.25 लाख रुपए निर्माण कार्य के लिए आकलन किया गया है। इसके तहत वित्तीय वर्ष 2019-20 में बस स्टैंड निर्माण में व्यय के लिए 50 फीसदी 344.62 लाख रुपए की धनराशि मुक्त किए जाने की स्वीकृति मिली थी। निर्माण कार्य के लिए उत्तर प्रदेश आवास एवं विकास परिषद को कार्यदायी संस्था नामित किया गया

है। रोडवेज अधिकारियों का कहना है कि जमुहां गांव में 2.247 हेक्टेयर जमीन पर बस अड्डे का निर्माण कार्य जोरों पर है। बस अड्डे के लिए बिल्डिग व बाउंड्रीवाल का कार्य चल रहा है। अभी बस सेवा के लिए यात्रियों को औरैया शहर आना पड़ता है। यह दौड़ खत्म हो जाएगी। कानपुर, कन्नौज सहित आसपास के अन्य जिलों के लिए सीधी बस सेवा दिबियापुर से यात्रियों को मिल सकेगी।

chat bot
आपका साथी