धंसी पुलिया को सही कराने में जुटा लोक निर्माण विभाग

संवाद सूत्र अछल्दा लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की अनदेखी से धंसी अछल्दा-बिधूना मार्ग स्थित ह

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 11:26 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 11:26 PM (IST)
धंसी पुलिया को सही कराने में जुटा लोक निर्माण विभाग
धंसी पुलिया को सही कराने में जुटा लोक निर्माण विभाग

संवाद सूत्र, अछल्दा: लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की अनदेखी से धंसी अछल्दा-बिधूना मार्ग स्थित हरचंदपुर रजबहा की पुलिया को दुरुस्त कराने का कार्य शुरू कराया गया है। पुरानी पुलिया व धंसे हिस्से को पूरी तरह से ध्वस्त कर नई पुलिया बनाई जा रही है। 10 दिन में यह कवायद पूरी होगी। ऐसे में पुलिया से होकर निकलने वाला यातायात बाधित रहेगा। पुलिस ने बैरिकेडिग लगा दी है।

अछल्दा कस्बा के अछल्दा-बिधूना मार्ग स्थित पुराना अछल्दा निकट हरचंदपुर रजबहा की पुलिया 15 सितंबर को धंस गई थी। पूर्व में क्षतिग्रस्त हो चुकी पुलिया की शिकायत लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से की गई थी। बावजूद अनदेखी करने में कोई कसर नहीं छोड़ी गई। जिस कारण यह घटना हुई। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस ने बैरिकेडिग कर दी है। स्थानीय लोगों ने बताया कि अछल्दा -बिधूना पर हरचंदपुर रजबहा पर पुलिया के बीचोंबीच छोटा सा गड्ढा हो गया था। इसके ऊपर एक ड्रम रखकर राहगीरों को लोक निर्माण विभाग द्वारा सतर्क किया गया। मरम्मत कार्य समय पर न कराए जाने की वजह से पुलिया धंस गई थी। वहीं क्षतिग्रस्त व धंसी पुलिया को बनाए जाने का कार्य लोक निर्माण विभाग नहीं करा रहा था। दैनिक जागरण ने लगातार इस समस्या को प्रमुखता से

लिखा। इसके बाद लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने इस ओर सोचते हुए बुधवार दोपहर बाद कार्य शुरू कराया। निर्माण कार्य करा रहे ठेकेदार अरुण कुमार व राकेश ने बताया कि इस मार्ग से बिधूना, छिबरामऊ, फर्रुखाबाद, कन्नौज, फफूंद, औरैया, इटावा आदि शहरों को वाहन आते-जाते हैं। 10 दिन में नई पुलिया का निर्माण करा दिया जाएगा। कार्य अवधि में धीरे-धीरे वाहन पुलिया से पास कराए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी