24 घंटे में आठ बार बिजली कटौती, उपभोक्ताओं की बढ़ी परेशानी

जागरण संवाददाता औरैया समय पर बिजली का बिल अदा करने के बावजूद उपभोक्ताओं को गर्मी में पर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 11:20 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 11:20 PM (IST)
24 घंटे में आठ बार बिजली कटौती, उपभोक्ताओं की बढ़ी परेशानी
24 घंटे में आठ बार बिजली कटौती, उपभोक्ताओं की बढ़ी परेशानी

जागरण संवाददाता, औरैया: समय पर बिजली का बिल अदा करने के बावजूद उपभोक्ताओं को गर्मी में परेशान होना पड़ रहा है। मंगलवार रात से बुधवार शाम तक करीब आठ बार कटौती होने से महज आठ से नौ घंटे ही बिजली मिल सकी। ऐसे में उपभोक्ता की दुश्वारियां और बढ़ी। वह बिजली विभाग की व्यवस्थाओं को कोसते नजर आए। उनका कहना था कि अघोषित बिजली कटौती थमने का नाम नहीं ले रही। रही-सही कसी फाल्ट पूरी कर देते हैं।

शहर व गांव को शेड्यूल के अनुसार बिजली की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। शहर के उपभोक्ताओं को 20 से 22 की जगह 10 से 12 घंटे ही बिजली मिल रही। गांव का हाल और ज्यादा खराब है। यह समस्या कब दूर होगी, इसका कोई ठोस जवाब बिजली विभाग के अधिकारियों के पास नहीं है। वह सिर्फ कोई न कोई बहाना कर अपना पीछा छुड़वा लेते हैं। मंगलवार की रात ब्रह्मनगर, ओमनगर,

तिलक नगर व आवास विकास सहित आधा सैकड़ा क्षेत्रों में अघोषित कटौती से उपभोक्ता परेशान रहे। यही दुश्वारी बुधवार को पूरे दिन रही।

-------------------

विजिलेंस की छापेमारी से खलबली एरवाकटरा क्षेत्र में बिजली चेकिग अभियान के अंतर्गत अवर अभियंता ने विजिलेंस टीम के साथ कस्बा के घर-घर जाकर कनेक्शन चेक किए। 15 लोग कटिया डालकर बिजली उपयोग करते पाए गए। कस्बा में पहली बार चेकिग होने से खलबली रही। कस्बा में बुधवार सुबह विजिलेंस टीम के प्रभारी लालजी व अवर अभियंता राजेश कुमार पहुंचे थे। दोपहर दो बजे तक चली चेकिग में 15 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई। इसके अलावा शहर में भी कई जगह विजिलेंस ने छापेमारी करते हुए कार्रवाई की।

chat bot
आपका साथी