जिला मुख्लालय से चुनाव को पोलिग पार्टियां रवाना, मतदान आज

- 11 मतदान केंद्रों के 40 बूथों में डाले जाएंगे वोट - एमएलसी चुनाव को लेकर गहमागहमी तेज

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 11:10 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 11:10 PM (IST)
जिला मुख्लालय से चुनाव को पोलिग पार्टियां रवाना, मतदान आज
जिला मुख्लालय से चुनाव को पोलिग पार्टियां रवाना, मतदान आज

- 11 मतदान केंद्रों के 40 बूथों में डाले जाएंगे वोट

- एमएलसी चुनाव को लेकर गहमागहमी तेज

जागरण संवाददाता, औरैया: आगरा खंड स्नातक एवं शिक्षक विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) का चुनाव संपन्ना कराने के लिए सोमवार को पोलिग पार्टियां मतदान केंद्रो के लिए रवाना हो गईं। एक दिसंबर यानि आज सुबह आठ से शाम पांच बजे तक मतदान होगा। जिले में 11 मतदान केंद्रो पर 40 बूथ बनाए गए हैं। प्रत्याशी अपनी-अपनी जीत के लिए आखिरी कील ठोकने में जुट गए हैं। एमएलसी चुनाव में स्नातक में 22 और शिक्षक में 16 प्रत्याशी मैदान में हैं। सोमवार को सुबह जिला मुख्लालय कलेक्ट्रेट से पोलिग पार्टियां रवाना होने लगी हैं। प्रशासन ने सुबह आठ बजे तैयारी शुरु कर दी जिससे दोपहर तक पोलिग पार्टियां रवाना होने लगी। मतदान एजेंटों को मतदान सामग्री देकर रवाना किया गया। उप निर्वाचन अधिकारी रेखा एस चौहान ने बताया कि 11 पोलिग पार्टियां 40 बूथों के लिए रवाना हो रही हैं। इसके लिए 25 बसों का प्रयोग किया गया है। मंगलवार सुबह आठ से शाम पांच बजे तक मतदान होगा। इसके बाद सुरक्षा के साथ मतपेटिकाएं मतपेटिकाएं मंडी समिति में स्ट्रांग रूम आगरा में जमा होंगी। वोट डालने से पहले करानी होगी जांच: एडीएम

जागरण संवाददाता, औरैया : आगरा खंड स्नातक चुनाव के मतदान को लेकर जिला प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली है। कोविड-19 के चलते सभी मतदेय स्थलों पर सैनिटाइजर, मास्क, थर्मल स्कैनर, ग्लवस आदि उपलब्ध होंगे। तापमान मापने के बाद भी मतदाताओं को मतदान करने दिया जाएगा। कोविड-19 गाइड लाइन का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी एडीएम रेखा एस चौहान ने एक दिसंबर यानि आज होने वाले आगरा खंड स्नातक व शिक्षक विधान परिषद द्विवार्षिक निर्वाचन 2020 के मतदान को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने बताया कि मंगलवार को मतदान प्रात: 8 बजे से दोपहर पांच बजे तक संपन्न होगा। कोविड-19 के ²ष्टिगत मतदाताओं के लिए प्रत्येक मतदेय स्थल पर स्वास्थ विभाग की तरफ से कोविड हेल्प डेस्क स्थापित की जाएगी। यहां पर पर्याप्त मात्रा में मास्क, सैनिटाइजर, थर्मल स्कैनर, ग्लवस, पल्स ऑक्सीमीटर आदि उपलब्ध रहेंगे। प्रत्येक मतदाता का पल्स ऑक्सीमीटर व थर्मल स्कैनर द्वारा तापमान भी मापा जाएगा। इसके अतिरिक्त मतदान कार्य में नियुक्त मतदान कार्मिक व सेक्टर जोनल आदि सभी को मास्क व सैनिटाइजर पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराए जा रहे हैं। उन्होंने सभी मतदाताओं और मतदान कार्ड से जुड़े अधिकारियों कर्मचारियों से अपील है कि वह कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन अवश्य करें। चुनाव को लेकर पुलिसकर्मियों को दिए दिशा-निर्देश

जागरण संवाददाता, औरैया : जिला मुख्यालय स्थित ककोर चौकी के परिसर में सोमवार को एसपी पुलिसकर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। एक दिसंबर को होने वाले उत्तर प्रदेश विधान परिषद आगरा खंड स्नातक/शिक्षक द्विवार्षिक निर्वाचन-2020 निर्विघ्न, भयमुक्त वातावरण में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान कराने के लिए व्रीफ किया। साथ ही किसी प्रकार की अराजकता न होने दिए जाने के निर्देश दिए।

एक दिसंबर यानि आज होने वाले आगरा स्नातक खंड निर्वाचन को लेकर जिला व पुलिस प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली हैं। इसी क्रम में पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली है। सोमवार को एसपी सुनीति ने ककोर चौकी परिसर में पुलिसकर्मियों को होने वाले मतदान में किसी प्रकार की लापरवाही न बरते जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिन पुलिसकर्मी की ड्यूटी लगाई गई है। वह शांतिपूर्ण तरीके से मतदान कराने के लिए तैयार रहें। उन्होंने कहा कि अगर कोई अनहोनी घटना होती है तो उसका जिम्मेदार संबंधित अधिकारी व थानाध्यक्ष होगा। उन्होंने सभी पुलिसकर्मियों को सतर्कता से ड्यूटी करने के लिए दिशा-निर्देश दिए। इस मौके पर एएसपी कमलेश दीक्षित, सीओ सिटी सुरेंद्रनाथ, बिधूना सीओ मुकेश प्रताप के अलावा सभी थानाध्यक्ष मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी