युवक को बंधक बनाने की सूचना पर दौड़ी पुलिस

संवाद सूत्र दिबियापुर थाना क्षेत्र के गांव उमरी में एक युवक को बंधक बनाने की सूचना पर पुलि

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 11:34 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 11:34 PM (IST)
युवक को बंधक बनाने की सूचना पर दौड़ी पुलिस
युवक को बंधक बनाने की सूचना पर दौड़ी पुलिस

संवाद सूत्र, दिबियापुर : थाना क्षेत्र के गांव उमरी में एक युवक को बंधक बनाने की सूचना पर पुलिस के होश उड़ गए। आनन-फानन पुलिस मौके पर पहुंची तो मामला आपसी विवाद का निकला।

बिधूना कोतवाली के भूले पुरवा गांव निवासी एक महिला अपने रिश्तेदार कल्लू राजपूत के साथ अपनी दिवंगत पुत्री की ससुराल गांव उमरी निवासी राजेंद्र के घर आई। यहां जेवर को लेकर आपसी समझौता होना था। लिखे गए स्टांप पत्र को लेकर महिला कहीं चली गई। उसके रिश्तेदार को लोगों ने वहीं बैठा लिया और पहले स्टांप लाने की बात कहने लगे। महिला ने डायल 100 नंबर पर पुलिस को सूचना दी कि उसके रिश्तेदार को बंधक बना लिया गया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जानकारी ली। घटना के संबंध में पुलिस का कहना है कि बंधक बनाने की खबर झूठी थी। मामला आपसी विवाद का था, जो सुलझा लिया गया है। अभी फिलहाल जिले में क‌र्फ्यू लगाने के हालात नहीं

जासं,औरैया: कोरोना के बढ़ते केस के कारण रात्रिकालीन क‌र्फ्यू लगाने के आदेश शासन ने सभी डीएम को दिए है। कहा है कि डीएम अपने अनुसार जिलों में क‌र्फ्यू लागू करें। डीएम अभिषेक सिंह ने बताया कि जनपद में अभी फिलहाल क‌र्फ्यू लगाने जैसे हालात नहीं है। शासन के निर्देश पर टेस्टिग में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। टेस्टिग रिपोर्ट में केस बढ़ने के बाद क‌र्फ्यू लगाने पर विचार किया जाएगा। दिसंबर को गौरव माह के रूप में मनाएंगे पूर्व सैनिक

जागरण संवाददाता, औरैया : इस वर्ष दिसंबर को गौरव माह को गौरव माह के रूप में मनाने का निर्णय पूर्व सैनिक संगठन ने लिया है। इसमें मुख्य कार्यक्रम सेना झंडा दिवस, विजय दिवस व पूर्व सैनिकों की समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए सैनिक बंधुओं की मीटिग कराने का प्रस्ताव है।

जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी कर्नल संजीव वाष्र्णेय ने बताया कि इस वर्ष विभाग द्वारा सात दिसंबर को सेना झंडा दिवस, 15 को विजय दिवस का आयोजन होगा। इसके अलावा सैनिक कल्याण विभाग द्वारा विशेष स्मारिका जारी की जाएगी, जोकि उप्र के वीरों के नाम समर्पित है। इसमें प्रदेश के चार परमवीर चक्र व चार अशोक पुरस्कार से सम्मानित सैनिक भी हैं। परमवीर चक्र से सम्मानित नायक जदुनाथ सिंह, सीक्यूएमएच अब्दुल हमीद, कैप्टन मनोज पांडेय व सूबेदार योगेंद्र सिंह यादव हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश के एकमात्र प्रथम विश्वयुद्ध में अद्वितीय वीरता के लिए विक्टोरिया क्रास पाने वाले भारतीय नायक छत्ता सिंह की स्मृति को यह स्मारिका समर्पित है। सेना झंडा दिवस देशवासियों द्वारा किए गए बलिदान के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए व इस निधि में अपना कुछ अंशदान प्रदान करने के लिए मनाया जाता है। सभी विभागों को शीघ्र ही प्रतीकात्मक झंडा व स्टीकर भेजे जाएंगे।

chat bot
आपका साथी