पुलिस की पिटाई से बालक के कान का पर्दा फटने का आरोप

जागरण टीम औरैया थाना के ग्राम हरदू में दो दिन पूर्व मारपीट के मामले में आरोपित पिता के

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 11:22 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 11:22 PM (IST)
पुलिस की पिटाई से बालक के कान का पर्दा फटने का आरोप
पुलिस की पिटाई से बालक के कान का पर्दा फटने का आरोप

जागरण टीम, औरैया: थाना के ग्राम हरदू में दो दिन पूर्व मारपीट के मामले में आरोपित पिता के फरार होने का गुस्सा पुलिस ने उसके बेटे पर उतारा। घर पर दबिश देने के बाद पुलिस पिता के न मिलने पर पुत्र को उठा लाई। दो दिन तक थाने में बैठाकर रखा। इसके बाद उसे छोड़ दिया। घर पहुंचे बालक ने स्वजनों को आपबीती बताई। उसने बताया कि पुलिस ने उसे बेरहमी से मारा-पीटा है। उसे कई थप्पड़ मारे, जिससे उसके एक कान में दर्द हो रहा है। इस पर स्वजन निजी अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां पर चिकित्सकों ने कान का पर्दे में आई चोट की बात कहकर उपचार कराने के लिए कहा है। स्वजनों द्वारा लगाए जा रहे आरोपों की जांच अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) ने शुरू कराई है।

ग्राम हरदू निवासी संध्या पुत्र स्व. राजकुमार ने शनिवार को पुलिस को दिए शिकायती पत्र में बताया था कि उसके पारिवारिक अंशु, देवी चरन, शशि व संगीता ने उसके साथ गाली-गलौज की। मना करने पर उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी। देवी चरन के फरार होने पर पुलिस घर से उसके बेटे प्रांशु को लेकर आ गई। स्वजन ने आरोप लगाया है कि थाने में पुलिस ने प्रांशु को छोड़ने के एवज में रुपये मांगे। न देने पर पुलिस ने उसके पुत्र के साथ मारपीट की, जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। रविवार की देर रात लगभग 11 बजे उसकी हालत और बिगड़ गई। तब पुलिस ने उसे छोड़ा। एक कान सुनाई न देने की बात स्वजन प्रांशु को लेकर एक निजी अस्पताल पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने बताया कि कान के पर्दे पर चोट आने से दिक्कत है।

----------------------------------------

'मामला मारपीट का है। पुलिस आरोपितों की तलाश कर रही है। बालक को थाने में पीटने का आरोप स्वजन लगा रहे हैं। इसकी जांच कराई जाएगी।'

- शिष्यपाल, अपर पुलिस अधीक्षक

chat bot
आपका साथी