नामांकन के दौरान पुलिस का रहा पहरा

जागरण संवाददाता औरैया त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नामांकन में प्रशासन अलर्ट मोड पर रहा। मं

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 11:34 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 11:34 PM (IST)
नामांकन के दौरान पुलिस का रहा पहरा
नामांकन के दौरान पुलिस का रहा पहरा

जागरण संवाददाता, औरैया: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नामांकन में प्रशासन अलर्ट मोड पर रहा। मंगलवार को कड़ी सुरक्षा के बीच नामांकन प्रक्रिया शुरू कराई गई। औरैया-दिबियापुर मार्ग पर बैरिकेडिग की गई। जिला मुख्यालय आने वाले मार्ग पर बड़े वाहनों व पूर्णतया प्रतिबंध लगाया गया। नामांकन कक्ष तक पहुंचने के लिए दावेदारों को पुलिस का सुरक्षा घेरा पार करना पड़ा।

जिला निर्वाचन अधिकारी, एसपी सहित तहसील प्रशासन मुख्यालय सहित सभी ब्लाकों का निरीक्षण करता रहा। आगामी 26 अप्रैल को होने वाले मतदान को लेकर प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है। मंगलवार को नामांकन प्रक्रिया का पहला दिन रहा। सारी तैयारियों को एक दिन पहले ही पूरा करा लिया गया था। नामांकन के दिन प्रशासन ने सिर्फ आचार संहिता व कोविड नियमों का पालन कराने में सख्ती बरती। औरैया-दिबियापुर मार्ग पर दो स्थानों पर बैरिकेडिग लगाई गई थी। सदर ब्लाक औरैया में जेसीज चौराहे के पास बैरिकेडिग लगाई गई। बड़े वाहनों पर पूर्णतया प्रतिबंध रहा। नामांकन दाखिल करने के पहले दावेदारों की चेकिग की गई और दो व्यक्तियों से अधिक लोगों को नामांकन कक्ष के अंदर प्रवेश नहीं करने दिया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी सुनील कुमार वर्मा और एसपी अपर्णा गौतम सहित तहसीलदार अजीतमल विजेता, एडीएम रेखा एस चौहान ने खुद को नामांकन की गतिविधियों से अपडेट रखा।

----------------------

नामांकन स्थल तक प्रचार सामग्री लेकर पहुंची कार सीज

जागरण संवाददाता, औरैया: मंगलवार की सुबह आठ बजे से जिला मुख्यालय पर जिला पंचायत सदस्य पद के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई। करीब तीन बजे एक दावेदार कार में पोस्टर व प्रचार सामग्री रखकर नामांकन स्थल तक पहुंच गया। उसी दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी व एसपी नामांकन प्रक्रिया को जांचने के लिए औचक पहुंचे। नामांकन स्थल से कुछ दूरी पर पोस्टर लगी कार खड़ी देख उन्होंने चालक सहित ड्यूटी पर तैनात मातहतों को फटकार लगाई। इसके बाद स्टीकर हटवाते हुए कार को सीज किया।

समाजवादी पार्टी से सहार विकासखंड की तृतीय सीट से अहिवरन सिंह यादव और उनकी पत्नी रूबी यादव दावेदार हैं। मंगलवार करीब तीन बजे वह कार से नामांकन स्थल से कुछ कदम दूरी पर पहुंचे। समाजवादी पार्टी के दावेदार अहिवरन सिंह यादव दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। जिससे उनके दोनों पैरों में फ्रैक्चर हुआ है। जिला प्रशासन द्वारा उन्हें नामांकन स्थल तक गाड़ी ले जाने की अनुमति दी गई। जब वह नामांकन करने पहुंचे उसी दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी सुनील कुमार वर्मा और एसपी अपर्णा गौतम नामांकन स्थल का मुआयना करने के लिए पहुंचे। जब वह लोग वापस लौट रहे थे, तो उन्होंने गाड़ी में सपा का झंडा और दावेदार का पोस्टर लगा हुआ पाया। उन्होंने नाराजगी जताई और झंडा को तत्काल हटाया। गाड़ी के पीछे उनका बैनर भी लगा हुआ था। इस पर उन्होंने गाड़ी खोल कर चेक कराई, तो उसमें प्रचार सामग्री मिली। सुनील कुमार ने पीआरओ राजदेव प्रजापति को संबंधित थाना पुलिस से गाड़ी सीज कराए जाने के निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी