नाली में प्लास्टिक बैंक, खुले में कूड़ा डंप

जागरण संवाददाता औरैया नगर पालिका परिषद की ओर से दो वर्ष पूर्व मुख्य चौराहों व सार्वजनिक स्

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 11:16 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 11:16 PM (IST)
नाली में प्लास्टिक बैंक, खुले में कूड़ा डंप
नाली में प्लास्टिक बैंक, खुले में कूड़ा डंप

जागरण संवाददाता, औरैया: नगर पालिका परिषद की ओर से दो वर्ष पूर्व मुख्य चौराहों व सार्वजनिक स्थानों सहित बस स्टेशन परिसर में प्लास्टिक बैंक लगवाए गए थे। लोहे की जाली से बना ये घेरे लापता हो गए है। वहीं जहां प्लास्टिक बैंक रखे है वहां जागरूकता के अभाव में जाली शोपीस खड़ी जंग खा रही है। रोडवेज बस स्टेशन में जाली नाली में पड़ी है। नगर पालिका परिषद के अफसर इस ओर बेपरवाह हैं। इस बेपरवाही की वजह से खुले में कचरा लोग फेंक रहे। यहां कहीं न कहीं जागरूकता की भी कमी है। उधर, पालिका परिषद द्वारा मुख्य मार्गों के किनारे एकत्र किए जाने वाले कूड़े को डंप कराया जा रहा। -------

दृश्य-1

शहर स्थित डिपो के बाहर प्लास्टिक बैंक की जाली का एक हिस्सा ही बचा है। डिपो के कर्मचारियों की माने तो शरारती तत्वों ने यहां जाली ही गायब कर दी। अब यहां लोग खुले में पालीथीन फेंक रहे है। जो सुबह की सफाई तक डली रहती है। वहीं उड़कर नालियों में पहुंच जाती है।

---------

दृश्य-2

शहर स्थित अग्निशमन विभाग के बाहर एक प्लास्टिक बैंक की जाली रखी है। जो सोपीश खड़ी है। जागरूकता के अभाव चलते यहां कभी पालीथीन डाली ही नहीं गई। जंग खाती जाली स्वच्छता पर लोगों की जागरूकता के अभाव की गवाही दे रही है।

----------

क्या बोले जिम्मेदार..

डिपो में रखी प्लास्टिक बैंक शरारती तत्वों ने उखाड़ दिया है। मामला संज्ञान में है। जल्द ही दूसरी जाली का इंतजाम किया जाएगा। सफाई विभाग को निर्देश देकर व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए कहा गया है।

-बलवीर सिंह, अधिशाषी अधिकारी, नगर पालिका परिषद

chat bot
आपका साथी