2021 के स्वागत को लोग तैयार, बाजार भी गुलजार

जागरण संवाददाता औरैया क्रिसमस बीतने के बाद नव वर्ष दस्तक देने की तैयारी में है। नए स

By JagranEdited By: Publish:Thu, 31 Dec 2020 11:18 PM (IST) Updated:Thu, 31 Dec 2020 11:18 PM (IST)
2021  के स्वागत को लोग तैयार, बाजार भी गुलजार
2021 के स्वागत को लोग तैयार, बाजार भी गुलजार

जागरण संवाददाता, औरैया : क्रिसमस बीतने के बाद नव वर्ष दस्तक देने की तैयारी में है। नए साल 2021 के स्वागत में कोई कसर बाकी न रहे, इसके लिए लोग अधिक उत्साह के साथ इसकी तैयारियों में जुट गए हैं। लोगों के उत्साह में चार चांद लगाने के लिए जनपद के बाजार, रेस्टोरेंट और मॉल नए कपड़े, लजीज व्यंजनों और विभिन्न प्रकार के केक और पेस्ट्री से सजकर तैयार हो गए हैं। नूतन वर्ष की पूर्व संध्या पर बाजार पूरी तरह से गुलजार रहे।

अपनों को आकर्षक उपहार व ग्रीटिग के माध्यम से साल के पहले दिन को यादगार बनाने युवा काफी इस बार क्रिएटीविटी का नायाब नमूना पेश कर रहे है। जिसके लिए दुकानों पर उपलब्ध लाइटिग ग्रीटिग का‌र्ड्स, लाइटिग कपल्स, फोटो फ्रेम व लाइटिग फ्लावर पर अपने विचारों को व्यक्त करने का माध्यम बना रहे हैं। जिसमें लाइटिग ग्रीटिग कार्ड्स को युवा काफी पसंद कर रहे हैं। चाहे मित्र हो या रिश्तेदार सभी के लिए दुकानों पर अलग-अलग तरह के कार्ड उपलब्ध है। ग्रीटिग कार्ड के रूप में युवा अपने मित्रों व सगे संबंधियों को नए साल की शुभकामना देने को तैयार हैं। जिसमें लोग अपनी लेखन शैली के माध्यम से अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हैं। शहर के लेडीज मार्केट स्थित गौरी गिफ्ट सेंटर के मालिक विजय कुमार ने बताया कि ठंड के बावजूद लोग खरीदारी कर रहे है जो कि व्यापारियों के लिए राहत का सबब है। दुकानों पर विशेषकर लाइटिग कपल्स, लाइटिग फ्लावर, फोटो फ्रेम व पेपर फ्लावर की अधिक मांग है। इनसेट :

नए साल के स्वागत के लिए पूर्व संध्या पर तैयारियों का सिलसिला देर रात तक जारी रहा। लोगों की इस खुशियों को रंग देने के लिए गुब्बारे, लड़ियों, लाइटों से सजे बाजार, दुकानें, मॉल और रेस्टोरेंट नए साल के जश्न की मुबारकबाद देते हुए होर्डिग, बैनर और लुभावनी छूट के विज्ञापनों से पट गए हैं। इनसेट :

नववर्ष के स्वागत के लिए पार्टियों के आयोजन के लिए जगहों की बुकिग भी हो रही है। घूमने और पार्टी करने का सही वक्त लोगों को सप्ताहांत के मौके पर ही मिलता है। इसके बावजूद लोग नए वर्ष के स्वागत में कोई कमी नहीं रहने देना चाहते हैं। नव वर्ष के दिन पार्को, पिकनिक स्पॉट और अन्य घूमने वाली जगहों पर लोगों की भीड़ अधिक होने की उम्मीद है। इनसेट :

फूलों और ग्रीटिग कार्डों से पटा बाजार:

बाजार में म्यूजिकल ग्रीटिग और दिल बने हुए ग्रीटिग कार्ड युवाओं ने ज्यादा पसंद किए। इस साल बाजार में पांच रुपये से लेकर पांच सौ रुपया मूल्य तक के ग्रीटिग बाजार में बिके। इसी तरह गुलाब के फूलों की मांग कुछ ज्यादा रही। फूलों के बड़े गुलदस्ते भी लोगों ने अपने प्रियजनों को भेंट करने के लिए खरीदे। बाजार में सौ से से लेकर एक हजार रुपये तक के बुके बाजार में उपलब्ध रहे। वहीं गुलाब के फूल दो सौ रुपये में बिके। इनसेट :

आकर्षक और स्वादिष्ट केक भी खूब बिके

नए साल के लिए बेकरी वालों ने इस बार बाजार में आकर्षक डिजाइनों के स्वादिष्ट केक बाजार में उतारे हैं। रात में 12 बजे लोगों ने अपने घरों में केक काटने की तैयारी की है। इसके लिए लोगों ने केक खरीदे बाजार में कई फ्लेवर के केक उपलब्ध रहे। लोगों ने अपनी पसंद की डिजाइन और फ्लेवर के केक खरीदे।

chat bot
आपका साथी