जनता मजबूर,अधिकारी कागजों पर कर रहे चिंता दूर

जागरण संवाददाता औरैया मानसून की आहत के बावजूद नगर पालिका परिषद नालों व नालियों समेत सी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Jun 2021 11:12 PM (IST) Updated:Mon, 28 Jun 2021 11:12 PM (IST)
जनता मजबूर,अधिकारी कागजों पर कर रहे चिंता दूर
जनता मजबूर,अधिकारी कागजों पर कर रहे चिंता दूर

जागरण संवाददाता, औरैया: मानसून की आहत के बावजूद नगर पालिका परिषद नालों व नालियों समेत सीवर की साफ-सफाई कागजों पर कर रहा है। हकीकत यह है कि कुछ मिनटों की बारिश में शहर की ज्यादातर गलियां पानी से लबालब हो जाती हैं। ब्रह्मनगर, ओमनगर, आवास विकास, बदनपुर पूर्वी सहित कई मोहल्लों में रह रहे लोगों को वर्षों से बारिश के दिनों में नरकीय जीवन जीने को मजबूर होना पड़ता है। बावजूद इस समस्या का निस्तारण न करते हुए खानापूर्ति हर साल कर दी जाती है। जिस कारण दुश्वारियां और बढ़ती है।

जल समस्या कोई नई नहीं। ब्रह्मनगर, ओमनगर सहित आस पड़ोस के कई मोहल्लों में यह दुश्वारी करीब साल वर्षों से है। लोगों को बारिश के दिनों में परेशान होना पड़ता है। शहर के वार्ड-16 बदनपुर पूर्वी में कई वर्षाें से जलभराव की समस्या है। साढ़े आठ हजार जनसंख्या वाले इस वार्ड में जल निकासी की कोई ठोस पहल नहीं की गई। कच्चा मार्ग होने से बारिश का पानी कीचड़ में तब्दील होता है। ऐसे में पैदल निकलना भी लोगों के लिए दूभर होता है। इस कोढ़ को दूर करने में नगर पालिका परिषद की ओर से अब तक कोई कवायद शुरू नहीं हो सकी है।

--------

समस्या वर्षों से है..

सड़कों व नालियों का निर्माण न होने से रोजमर्रा का पानी भरा रहता है। जल निकासी का साधन नहीं है। ऐसे में लोगों को घरों तक पहुंचने में काफी परेशानी होती है। -शिवम पाल (फोटो-2) जलभराव की समस्या से मच्छरों की बाढ़ सी आ गई है। रात में बिजली न होने पर दिक्कतें इतनी बढ़ जाती हैं कि जागकर गुजारनी पड़ती है। कोरोना महामारी का भय तो वैसे ही लोगों में व्याप्त है।

-आकाश (फोटो-3)

------- क्या कहते हैं जिम्मेदार..

बोर्ड मीटिग में कई बार टूटी सड़कों की मरम्मत व नए निर्माण के लिए प्रस्ताव दिए गए। लेकिन, काम नहीं हो सका। बजट का न होने का रोना रोया जाता है। -ज्ञान सिंह राजपूत, सभासद

-------

हाइवे पर अंडरग्राउंड नाला बना है। फिर भी यदि कोई समस्या है तो निरीक्षण कराकर निदान कराया जाएगा। -बलवीर सिंह, अधिशासी अधिकारी, नगर पालिका परिषद

chat bot
आपका साथी