पंचायत चुनाव में होगा पोस्टर वार, कारोबार ने पकड़ी तेजी

जागरण संवाददाता औरैया पंचायत चुनाव की तिथियां भले ही घोषित नहीं हुई हैं लेकिन कोरोन

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Oct 2020 11:22 PM (IST) Updated:Sat, 10 Oct 2020 05:05 AM (IST)
पंचायत चुनाव में होगा पोस्टर वार, कारोबार ने पकड़ी तेजी
पंचायत चुनाव में होगा पोस्टर वार, कारोबार ने पकड़ी तेजी

जागरण संवाददाता, औरैया: पंचायत चुनाव की तिथियां भले ही घोषित नहीं हुई हैं, लेकिन कोरोना काल में ठप पड़े प्रिंटिंग प्रेस फिर से चल पड़े हैं। इससे नवरात्रि, दशहरा, दीपावली में शुभकामना संदेश देने के लिए पोस्टर के आर्डर मिलने लगे हैं। पंचायत चुनाव को लेकर दावेदार अभी से होर्डिंग लगाकर प्रचार-प्रसार में जुट गए हैं। ग्राम पंचायतों पर अब पोस्टर नजर आने लगे हैं।

पंचायत चुनावों को लेकर प्रिंटिंग कारोबार शुरु होने से न सिर्फ दुकानदारों को राहत मिली है, बल्कि रोजगार के अवसर मिलने लगे हैं। गांव की गलियां हो या फिर सड़क सभी जगहों पर प्रधान, बीडीसी, जिला पंचायत के संभावित दावेदारों के बैनर पोस्टर टंगने लगे हैं। कुलदीप शुक्ला ने बताया कि बताया कि अक्टूबर महीने में ही 60 आर्डर आ चुके हैं, जिसमें लोग शुभकामना संदेश छपवा रहे हैं। पंचायत चुनाव की आहट से कारोबार धीरे-धीरे अब पटरी पर लौट आया है।

त्योहारों के बहाने जता रहे दावेदारी

अभी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर तिथि फाइनल नहीं हुई है। चुनाव कब होंगे इसको लेकर तिथि स्पष्ट नहीं है। इसके बाद बावजूद दावेदार अपने को आगे दिखाने में जुट गए हैं। अधिमास, नवरात्रि, दीपावली, दशहरा, की शुभकामनाएं अभी दी जाने लगीं हैं।

मेल मिलाप हो गया शुरू

पंचायत चुनाव की आहट के साथ ही दावेदारों ने मेल-मिलाप तेज कर दिया है। दावेदारों के प्रतिनिधि भी अब लोगों से हाल-चाल जान रहे हैं। जिन लोगों ने पिछले चुनाव में वोट नहीं दिया उनको रिझाने के साथ अपने लोगों से संपर्क साध रहे हैं।

chat bot
आपका साथी