अस्पताल में कोविड से एक मरीज की मौत

जागरण संवाददाता औरैया रविवार को कोरोना पीड़ित एक मरीज की चिचौली स्थित कोविड एल-2 अस्प

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 11:45 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 11:45 PM (IST)
अस्पताल में कोविड से एक मरीज की मौत
अस्पताल में कोविड से एक मरीज की मौत

जागरण संवाददाता, औरैया: रविवार को कोरोना पीड़ित एक मरीज की चिचौली स्थित कोविड एल-2 अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। जबकि चार मरीज पिछले 10 दिनों से होम आइसोलेशन में थे, जो ठीक हुए हैं। जिले में अब सक्रिय केस 49 रह गए हैं।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. अर्चना श्रीवास्तव ने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से कम हो रही है। कुछ दिन पहले ग्राफ शून्य पर पहुंच गया था। फिलहाल रविवार को आर-टीपीसीआर की रिपोर्ट के तहत एक संक्रमित मिला है। वहीं होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों में चार मरीज स्वस्थ हुए हैं। कोविड प्रोटोकॉल के तहत लोगों को जागरूक करने की मुहिम जिले में जारी है। कोई भी संक्रमित न हो, इस दिशा में हर संभव प्रयास किया जा रहा है। वैक्सीनेशन के लिए भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है। भाग्यनगर विकासखंड के बीडीओ व सीएचसी प्रभारी ने गांव-गांव जाकर लोगों को जागरूक कर वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया। खंड विकास अधिकारी शांति यादव व सीएचसी प्रभारी डॉ. जितेंद्र यादव ने ग्राम सेहुद व नगला जयसिंह में चौपाल लगाकर ग्रामीणों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया।

--------------

रविवार के हालात

नए संक्रमित केस- 01

स्वस्थ हुए -04

मृत्यु - 01

कुल सक्रिय केस- 49

------------------- 16 जून को आयोजित होंगे शिविर

वैक्सीनेशन के प्रति गंभीर जिला प्रशासन टीकाकरण जरूरी का संदेश घर-घर पहुंचाने के प्रयास को अंजाम तक पहुंचाने में तत्पर है। जनपद के विभिन्न केंद्रों पर 16 जून को शिविर के माध्यम से वैक्सीनेशन के लिए योजना तैयार की। जिसे रूपरेखा तैयार करने के लिए कलेक्ट्रेट सभागार में 14 जून को शाम चार बजे बैठक आयोजित की जाएगी। जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने जिला पंचायत राज अधिकारी को पत्र लिखकर प्रत्येक विकासखंड के पांच-पांच जागरूक ग्राम प्रधानों को बैठक में शामिल करने के निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी