अभी तो जमीन ही नापी,पूरा आसमान है बाकी

जागरण संवाददाता औरैया सीबीएसई द्वारा घोषित किए गए 12वीं के नतीजे में अव्वल रहे सेंट जोसेफ

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 11:17 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 11:17 PM (IST)
अभी तो जमीन ही नापी,पूरा आसमान है बाकी
अभी तो जमीन ही नापी,पूरा आसमान है बाकी

जागरण संवाददाता, औरैया: सीबीएसई द्वारा घोषित किए गए 12वीं के नतीजे में अव्वल रहे सेंट जोसेफ स्कूल के छात्र अरमान गुप्ता का सपना प्रशासनिक अधिकारी बनने का है। उनका कहना है कि परिश्रम के दम पर ही यह सफलता उन्होंने अर्जित की। शिक्षकों व माता-पिता का आदर्श बताते हुए अरमान ने कहा कि लक्ष्य को हासिल करने के लिए संकल्प जरूरी है। जिले में दूसरे स्थान पर रहे गेल डीएवी कालेज के छात्र अक्षत दीक्षित का कहना है कि उनका सपना देश की सेवा करना है। परीक्षा तैयारी के दौरान उन्होंने टीवी व मोबाइल फोन से खुद को दूर रखा। वह रोज छह

से सात घंटे पढ़ते थे। तीसरे पायदान पर रहीं गेल डीएवी कालेज की छात्रा शुभ्रा ज्योत्सना व सेंट जोसेफ की छात्रा स्वाति पोरवाल का कहना है कि लक्ष्य हासिल करने के लिए दृढ़ संकल्प जरूरी है। बिना इसके सफलता नहीं मिल सकती है। इस सफलता से माता-पिता का गौरव बढ़ा है।

-------------------

12वीं के नतीजे में सेंट जोसेफ व डीएवी के विद्यार्थी चमके

संवाद सूत्र, दिबियापुर: सीबीएसई में 12वीं के नतीजे घोषित होने पर विद्यार्थियों में उत्साह देखने को मिला। दिबियापुर कस्बा के फफूंद रोड स्थित सेंट जोसेफ व गेल डीएवी कालेज के छात्र-छात्राओं ने टॉप कर जनपद में अपना नाम रोशन किया है। एनटीपीसी परिसर में स्थित केंद्रीय विद्यालय के विद्यार्थियों ने भी अच्छे अंक प्राप्त कर विद्यालय का सम्मान बढ़ाया है। जेपी इंटरनेशनल स्कूल के अलावा, बीबीएस स्मृति विद्यापीठ, ज्ञान स्थली एकेडमी, पीबीआरपी एकेडमी के साथ ही रैपिड ग्लोबल एकेडमी समेत सीबीएसई के सभी विद्यालयों का रिजल्ट बेहतर रहा है। सफलता पाने पर शिक्षकों ने विद्यार्थियों की पीठ थपथपाई।

जिले में सीबीएसई के स्कूलों में केंद्रीय विद्यालय व जवाहर नवोदय विद्यालय के विद्यार्थियों का परीक्षा परिणाम अच्छा रहा। हालांकि, यहां पर सेंट जोसेफ व डीएवी कालेज के विद्यार्थियों ने अपनी जगह अव्वल विद्यार्थियों में दर्ज करा जिले का नाम रोशन किया। सेंट जोसेफ की अक्षता सचान ने 96.4 व डीएवी के अभय पोरवाल में भी 96.4 अंक प्राप्त किए। डीएवी के ही छात्र आक्रोश विक्रम शुक्ला व जैसिमिन ने 96.2 अंक प्राप्त किए हैं। सेंट जोसेफ के अमन सिंह व डीएवी की स्वास्ति त्यागी, अंकिता सिंह, दिव्यांशु पाठक व विशाल गुप्ता ने 95.6 फीसद अंक प्राप्त किए। सेंट जोसेफ के मानस गुप्ता ने 95.4 फीसद अंक, नंदनी त्रिपाठी ने भी 95.4 फीसद अंक अर्जित किया। हर्षित सिंह 94.8, अंशुल 94.6, संकल्प श्रीवास्तव 94.2, वैष्णवी पांडे 94.2 फीसद अंक प्राप्त किया। विद्यालय की प्रधानाचार्य रोशनी ने बताया विद्यालय के सभी 87 छात्र-छात्राओं ने सफलता हासिल की है। एनटीपीसी स्थित केंद्रीय विद्यालय के छात्र अंकुर पांडेय ने 95.6, हेमंत कुमार 95.2, मोहित 95 फीसद अंक, निकिता सिंह ने 94.6, सिद्धार्थ दत्त ने 94.4 फीसद अंक प्राप्त कर विद्यालय का मान बढ़ाया है। विद्यालय की प्रधानाचार्य स्नेह लता ने बताया विद्यालय में कुल 67 छात्र-छात्राओं का रिजल्ट संतोषजनक रहा। गेल में स्थित डीएवी के प्रधानाचार्य अशोक शर्मा ने बताया कि विद्यालय का परिणाम शत-प्रतिशत रहा है।

chat bot
आपका साथी