सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने को नोटिस चस्पा

संवादसूत्र दिबियापुर कस्बा में लोक निर्माण विभाग व सिचाई विभाग की जगह पर कब्जा किए अतिक्रमण

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Oct 2019 11:03 PM (IST) Updated:Tue, 22 Oct 2019 06:16 AM (IST)
सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने को नोटिस चस्पा
सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने को नोटिस चस्पा

संवादसूत्र, दिबियापुर: कस्बा में लोक निर्माण विभाग व सिचाई विभाग की जगह पर कब्जा किए अतिक्रमणकारियों के यहां विभाग ने नोटिस चस्पा कर दिए है। सिचाई विभाग के तीन सौ से अधिक व लोक निर्माण विभाग के 335 जगहों पर नोटिस लगाए हैं। सभी को एक सप्ताह के अंदर अतिक्रमण हटाने के आदेश दिए हैं। इसके बाद प्रशासन अतिक्रमण ढहाकर जुर्माना वसूल करेगा।

लोकनिर्माण विभाग की फफूंद चौराहा स्थित जगह पर सालों से दुकानें बना ली गई है। सालों से हुए इस कब्जे पर विभाग की नजर ही नहीं पड़ी। ओवरब्रिज बनने के बाद यह जगह हादसों का स्पॉट बन गया है। एक साल से इन दुकानों को गिराने की कवायद में विभाग ने अन्य अतिक्रमणकारियों को भी चिह्नित किया है। इधर हाईकोर्ट की जनहित याचिका की कोर्ट की अवमानना के बाद प्रशासन की नींद खुली है। सोमवार को सिचाई विभाग ने तीन सौ से अधिक लोगों के मकानों पर नोटिस चस्पा कर उनकी जगह खाली करने को कहा है। उच्च न्यायालय में मानसिंह ने जनहित याचिका दायर की थी। उच्च न्यायालय के आदेश पर जगह खाली कराने के लिए पहले भी नोटिस चस्पा किया जा चुका है। इस बार लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने भी ककराही पुलिया से लेकर बेला रोड तक 335 लोगों को नोटिस दिया है। सभी को एक सप्ताह में अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए गए हैं। नोटिस लगाकर हांफ जाता विभाग

लोक निर्माण विभाग ने फफूंद चौराहे पर कब्जा की गई दुकानों पर कई बार नोटिस चस्पा किया। इस बार विभाग ने कई अन्य कब्जाधारकों का चयन किया है। विभाग की अगर पूरी जगह पर कहीं कब्जा है तो वह फफूंद चौराहे पर ही है। अपनी इस जमीन को खाली कराने में वह हांफ जाता है। यहां सड़क हादसे भी हो रहे हैं।

chat bot
आपका साथी