नासूर होते अतिक्रमण से मुंह मोड़ रहा पालिका प्रशासन

जागरण संवाददाता औरैया मुख्य चौराहों बाजार सड़क व गली-मोहल्लों में नासूर बन चुका अतिक्र

JagranMon, 21 Jun 2021 11:25 PM (IST)
नासूर होते अतिक्रमण से मुंह मोड़ रहा पालिका प्रशासन

जागरण संवाददाता, औरैया: मुख्य चौराहों, बाजार, सड़क व गली-मोहल्लों में नासूर बन चुका अतिक्रमण बारिश में सिरदर्द बढ़ा रहा है। पानी के निकास के लिए बने नालों को पाटकर अस्थायी कब्जा के साथ सड़क के फुटपाथ को भी नहीं छोड़ा। शहर के हर मुख्य मार्ग से फुटपाथ गायब हो गए हैं। आधी सड़क तक दुकानदारों का कारोबार फैला हुआ है। अतिक्रमण की वजह से सफाई कर्मचारियों को परेशानियां उठानी पड़ती हैं। एक दिन का काम सप्ताह में पूरा होता है। केस-1

औरैया-सुभाष चौक से दिबियापुर मार्ग किनारे शायद ही कोई ऐसी दुकान होगी, जिसके बाहर फुटपाथ तक कब्जा न हो। ककोर मुख्यालय से जुड़े इस रास्ते से प्रशासनिक अधिकारियों का आवागमन बना रहता है। बावजूद सिकुड़ गए फुटपाथ उन्हें नजर नहीं आते। महकमे के बड़े अफसर या शासन की टीम का दौरा होने पर यह सब दिखाई देने लगता है। चंद सेकंड में पूरा दृश्य बदल जाता है। --------------

केस-2

गोशाला रोड पर दुकानें खुलने के बाद दोनों तरफ आधी सड़क तक सामान फैला देखा जा सकता है। अतिक्रमण इस कदर होता है कि 25 फीट चौड़ी सड़क आधी भी नहीं रह जाती है। ऐसे में यदि कोई बड़ा वाहन खराब हो गया या जाम की वजह बना तो फिर पैदल राहगीरों का निकलना भी मुश्किल हो जाता है। यहां पर परेशान नागरिक सरकारी सिस्टम को कोसते रहते हैं।

--------------

केस-3

दिबियापुर रोड की तरह सुभाष चौक से राष्ट्रीय राज्य मार्ग देवकली चौराहा को जाने वाली सड़क के किनारों का भी हाल बेहाल है। पूरे मार्ग किनारे दुकानदारों का अतिक्रमण भी परेशानी का कारण बनता है। रही सही कसर रोडवेज व प्राइवेट बस चालक पूरी कर देते हैं।

---------------

क्या कहते हैं जिम्मेदार-

प्रशासन के सहयोग से अभियान चलाकर मुख्य मार्गों से अतिक्रमण हटवाया जाएगा। कोविड-19 की वजह से यह कार्य नहीं हो सका। वर्ष 2021 की शुरुआत में जिला प्रशासन को पत्र लिखा था। दोबारा पत्र लिखकर कार्य योजना तैयार की जाएगी।

-बलवीर सिंह, अधिशासी अधिकारी, नगर पालिका परिषद

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.