कोविड वैक्सीनेशन के प्रति किया जागरूक, रजिस्ट्रेशन का तरीका बताया

जागरण संवाददाता औरैया जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण अभियान तेजी से चलाया जा र

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 11:26 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 11:26 PM (IST)
कोविड वैक्सीनेशन के प्रति किया जागरूक, रजिस्ट्रेशन का तरीका बताया
कोविड वैक्सीनेशन के प्रति किया जागरूक, रजिस्ट्रेशन का तरीका बताया

जागरण संवाददाता, औरैया: जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण अभियान तेजी से चलाया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को टीके के प्रति जागरूक करने व उन्हें केंद्रों तक ले जाने के लिए ग्राम प्रधान व निगरानी समितियां सक्रिय हैं। इस अभियान में सभी को वैक्सीन की डोज शेड्यूल के अनुसार पंजीकृत नागरिकों को लगाई जा सकें। इसके लिए डीएम सुनील कुमार वर्मा ने मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. अर्चना श्रीवास्तव को वरीयता के आधार पर पंजीकृत नागरिकों का टीकाकरण कराए जाने के निर्देश दिए हैं। गांव-गांव चौपाल लगाई जा रही है।

डीएम सुनील कुमार वर्मा ने कहा कि टीका से कोई भी पात्र वंचित न रहे। जिन नागरिकों का पंजीकरण पहले से हो गया है। उनको केंद्रों पर वरीयता के आधार पर वैक्सीन की डोज लगाई जाए। कोई भी नागरिक केंद्र से बिना टीका लगवाए वापस न आए। वैक्सीन कम न पड़े, इसके लिए हर दिन की उपलब्धता पर नजर रखी जाए। सुनील कुमार ने बताया कि कोविड संक्रमण रोकथाम व्यवस्था को लेकर शासन स्तर पर जिले का नोडल अधिकारी हेमंत राव अपर मुख्य सचिव पिछड़ा वर्ग कल्याण को बनाया गया है। वह जिले में कब आएंगे, इसका कार्यक्रम शासन से जारी होगा। फिलहाल, पूरी सतर्कता कोविड वैक्सीनेशन व कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार को लेकर बरती जा रही है।

------- प्राथमिक विद्यालय बारेपुर में लगाई गई चौपाल

प्राथमिक विद्यालय बारेपुर में प्रशासनिक अधिकारियों ने कोविड वैक्सीनेशन को लेकर जागरुकता चौपाल लगाई। इसमें ग्रामीणों को कोविड की जांच व वैक्सीनेशन की जरूरत के बारे में बताया गया। ग्रामीणों से यह भी अपील की गई कि यदि कोई गांव में वैक्सीनेशन को लेकर अफवाह फैलाए तो उसकी सूचना पुलिस को दें।

chat bot
आपका साथी