खौफ-तनाव से जिंदगी फिर 'लाक'

जागरण संवाददाता औरैया शनिवार रात आठ बजे से सोमवार सुबह सात बजे तक लगे क‌र्फ्यू को लेक

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 11:12 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 11:12 PM (IST)
खौफ-तनाव से जिंदगी फिर 'लाक'
खौफ-तनाव से जिंदगी फिर 'लाक'

जागरण संवाददाता, औरैया: शनिवार रात आठ बजे से सोमवार सुबह सात बजे तक लगे क‌र्फ्यू को लेकर पुलिस व प्रशासन अलर्ट मोड पर है। करीब 35 घंटे की बंदी की सफलता को संबंधित अधिकारी मय टीम काफी सक्रिय भी दिख रहे। बिना किसी कारण सड़क या मोहल्लों में घूम रहे लोगों को पुलिस ने फटकार लगाते हुए घर की ओर खदेड़ा। जरूरी सेवाओं को छोड़ हर किसी के आने-जाने पर रोक रही। रविवार को पसरे सन्नाटे ने लोगों को अप्रैल 2020 की याद ताजा करा दी। यहां लोग भी जागरूक नजर आए। उनका कहना था कि कोविड को हराने के लिए यह कहीं न कहीं जरूरी भी है।

लॉकडाउन में हर चौराहे व तिराहों पर खाकी नजर आई। गांव, शहर में पहरा सख्त होने से कोविड के नियमों को तोड़ने की हिम्मत लोग नहीं जुटा सके। प्रशासनिक अधिकारियों की ओर

से कोविड को लेकर हुए लॉकडाउन के प्रति लोगों को जागरूक करने की कवायद बराबर की जाती रही। मोहल्लों व गलियों को सैनिटाइज करने वाले वाहनों में लाउड स्पीकर बजते रहें कि 'सभी लोग कोविड की गाइडलाइन का पालन करें'। पालिका प्रशासन ने बताया कि कोरोना से जंग जागरूक रहकर व औरों को जागरूक करके जीती जा सकती है। यह लड़ाई जरूर जीतेंगे। हालांकि, कोविड को लेकर हुए लॉकडाउन में बाहर से जिले में आने वाले यात्रियों को घर तक पहुंचने में थोड़ी दिक्कत जरूर रही। क्योंकि टेंपो, रिक्शा सड़क पर कम नजर आए। नियमों का पहरा हर तरह होने से ज्यादातर लोगों ने पैदल ही मंजिल तय की। फफूंद, कंचौसी, रुरुगंज, बिधूना, अछल्दा, भाग्यनगर, अजीतमल, एरवाकटरा सहित सभी ब्लाकों में लॉकडाउन का असर देखने को मिला।

----------

दौड़ती रही पुलिस, मास्क की अपील:

लॉकडाउन में पुलिस का पहरा जिलेभर में रहा। एक से दूसरे चौराहों पर पुलिस दौड़ती रही। जरूरी सेवाओं में सब्जी, मेडिकल शॉप, किराना, दूध को छोड़कर शेष सभी दुकानें, मॉल और अन्य प्रतिष्ठान बंद रहे। जो खुले भी तो उन्हें पुलिस ने सख्ती के साथ बंद करा दिया। मास्क व हैंड सैनिटाइजर की अपील पुलिस ने लोगों से की। एसपी अपर्णा गौतम ने बताया कि कोविड को हराने के लिए हर सभी को जागरूक रहना होगा। नियमों का पालन बेहद जरूरी है।

chat bot
आपका साथी