गोशाला का किया निरीक्षण, प्रधान व सचिव को नोटिस

संवाद सहयोगी बिधूना विकासखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत भिखरा में संचालित गोशाला का खंड विकास अ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 11:52 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 11:52 PM (IST)
गोशाला का किया निरीक्षण, प्रधान व सचिव को नोटिस
गोशाला का किया निरीक्षण, प्रधान व सचिव को नोटिस

संवाद सहयोगी, बिधूना: विकासखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत भिखरा में संचालित गोशाला का खंड विकास अधिकारी(बीडीओ) सौरभ श्रीवास्तव ने शनिवार को निरीक्षण किया। उन्होंने व्यवस्था को और चुस्त-दुरूस्त बनाने के कड़े निर्देश दिए। उन्होंने ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत सचिव को नोटिस भी जारी किए। उन्होंने कहा कि गोवंश के संरक्षण में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा बीते दिवस गोवंश की मृत्यु भूख से नहीं बल्कि बीमारी से हुई है, जिन्हें बीते दिवस ही नियमानुसार दफना दिया गया है।

ग्राम पंचायत भिखरा में स्थापित गोशाला का खंड विकास अधिकारी सौरभ श्रीवास्तव ने निरीक्षण करते हुए बताया कि गोवंशों के रखरखाव की व्यवस्था का निरीक्षण किया गया। जहां जो कमियां थी, उसे दूर किए जाने का निर्देश सेवादारों को दिया गया है। इसके अलावा ग्राम प्रधान व पंचायत सचिव को पूरे मामले में नोटिस देकर जवाब मांगा गया है। व्यवस्थाओं को और चुस्त दुरुस्त बनाने के कडे़ निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत सचिव से कहा कि गोवंश के संरक्षण में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा गोशाला पर लगातार सेवादार रहते हैं। ऐसी स्थिति में दिवंगत गोवंश को कुत्तों के द्वारा नोचने की बात निराधार है। -----------

डीएम ने भी तलब की रिपोर्ट

अस्थाई गोशाला के मामले में डीएम सुनील कुमार वर्मा ने विकास खंडों से रिपोर्ट तलब की है। सुनील कुमार ने बताया कि जिले में संचालित अस्थाई गोशाला आश्रय स्थलों का समय-समय पर निरीक्षण किए जाने का निर्देश खंड विकास अधिकारियों को दिया गया है। प्रतिदिन की आख्या पर नजर रखी जाएगी।

chat bot
आपका साथी