स्वास्थ्य टीम से अभद्रता, आरोपित के खिलाफ मुकदमा

संवाद सूत्र फफूंद (औरैया) कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर वैक्सीनेशन करने के लिए शनिव

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 11:41 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 11:41 PM (IST)
स्वास्थ्य टीम से अभद्रता, आरोपित के खिलाफ मुकदमा
स्वास्थ्य टीम से अभद्रता, आरोपित के खिलाफ मुकदमा

संवाद सूत्र, फफूंद (औरैया) : कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर वैक्सीनेशन करने के लिए शनिवार देर शाम एक गांव पहुंची स्वास्थ्य टीम से प्राथमिक विद्यालय में आयोजित कैंप के दौरान युवक ने अभद्रता कर दी। विरोध करने पर देख लेने की धमकी भी दी। चिकित्साधिकारी ने रविवार को आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। कोरोना से निपटने को यूं तो लगातार कोशिश की जा रही है। लेकिन, कुछ जगहों पर लोग टीकाकरण को लेकर गंभीर नहीं दिख रहे हैं। स्वास्थ्य टीमों पर किए जा रहे हमले तथा संबंधित कर्मचारियों के साथ किए जा रहे दु‌र्व्यवहार कोढ़ में खाज का काम कर रहा है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अछल्दा के चिकित्साधिकारी डॉ. सिद्धार्थ वर्मा ने बताया कि फफूंद थानाक्षेत्र के गांव पुर्वा आशा में वैश्विक महामारी कोविड-19 को लेकर प्राथमिक विद्यालय में वैक्सीनेशन कैंप लगा था। एलएचबी सुपरवाइजर माया देवी, नंदनी, कुसमा देवी, आंगनबाड़ी और आशा कार्यकर्ता गांव में लोगों को जागरूक करने के बाद कैंप में लौटे। इसी बीच प्राथमिक विद्यालय में गांव के सतीश पांडेय ने टीम के साथ अभद्रता कर दी। गाली-गलौज करने के साथ देख लेने की धमकी दी। थानाध्यक्ष श्रवण कुमार तिवारी ने बताया कि स्वास्थ्य टीम के साथ हुई अभद्रता की तहरीर डॉ. सिद्धार्थ वर्मा की ओर से मिली है। मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

-----------

पूर्व में हो चुकी हैं घटनाएं

दिबियापुर थानाक्षेत्र के सुंदरपुर गांव में सात मई को स्वास्थ्य टीम के साथ ग्रामीणों ने अभद्रता की थी। 16 मई को सदर कोतवाली क्षेत्र के कादलपुर गांव में कुछ महिलाओं ने अभद्रता की थी। इसी तरह बिधूना कोतवाली क्षेत्र में मदारीपुरवा गांव में अभद्रता हुई थी।

chat bot
आपका साथी