मतदेय स्थल व केंद्रों पर बढ़ी गतिविधि, दो मतगणना केंद्र बदले

जागरण संवाददाता औरैया जिले में 26 अप्रैल को मतदान होना है। यह तारीख फिलहाल दूर है लेि

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 11:14 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 11:14 PM (IST)
मतदेय स्थल व केंद्रों पर बढ़ी गतिविधि, दो मतगणना केंद्र बदले
मतदेय स्थल व केंद्रों पर बढ़ी गतिविधि, दो मतगणना केंद्र बदले

जागरण संवाददाता, औरैया: जिले में 26 अप्रैल को मतदान होना है। यह तारीख फिलहाल दूर है लेकिन प्रशासन ने अपनी ओर से तैयारियों को पूरा कराना तेज कर दिया है। मतदेय स्थलों व केंद्रों पर मतदाताओं की सहूलियतों से लेकर आयोग की गाइडलाइन के तहत सारी तैयारी होनी है। इसे देखते हुए नोडल, तहसील और ब्लाक स्तर पर अधिकारियों को अलर्ट रहते हुए हर एक बिदुओं पर पड़ताल करते हुए 22 अप्रैल से पहले रिपोर्ट मांगी गई है। किसी केंद्र या मतदेय स्थल पर कमी रह जाती है तो जांच अधिकारी को कार्रवाई की जद में लिया जाएगा। वहीं शुक्रवार को अपर जिलाधिकारी (वित्त) रेखा एस चौहान ने जिला निर्वाचन अधिकारी के आदेश पर एरवाकटरा व बिधूना विकासखंड में एक-एक मतगणना केंद्र बदले। संशोधित सूची जारी करते हुए मातहतों

को निर्देश दिए कि नए केंद्रों पर कोविड प्रोटोकॉल व आयोग की गाइडलाइन के तहत सारी तैयारी पूर्ण कराई जाए।

अपर जिलाधिकारी रेखा एस चौहान के अनुसार विकासखंड एरवाकटरा में पूर्व निर्धारित मतगणना केंद्र दादा महाविद्यालय था। इसकी जगह अब श्री गांधी इंटर कॉलेज को केंद्र बनाया गया है। बिधूना में पब्लिक डिग्री कॉलेज की जगह पब्लिक इंटर कॉलेज को मतगणना केंद्र बनाया गया है। पोलिग पार्टियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह संशोधित मतगणना केंद्रों पर निर्धारित तारीख में पहुंचे। बदले गए केंद्रों को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों व विकासखंड में चर्चा रही कि एरवाकटरा में बने केंद्र की शिकायत किसी ने जिला निर्वाचन अधिकारी सुनील कुमार वर्मा से की थी।

हालांकि, प्रशासनिक अधिकारी इस मसले पर कुछ बोलने से बच रहे हैं। सुनील कुमार का कहना है कि पोलिग पार्टियां संशोधित स्थलों पर 25 अप्रैल को अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगी। यहां पर कोताही बरतने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी