कोविड एल-2 में अधूरी तैयारियां, आड़े आएगी स्टाफ नर्स की कमी

जागरण संवाददाता औरैया कोविड संक्रमण की दूसरी लहर कम होने के साथ ही अब संभावित तीसर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 12:08 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 12:08 AM (IST)
कोविड एल-2 में अधूरी तैयारियां, आड़े आएगी स्टाफ नर्स की कमी
कोविड एल-2 में अधूरी तैयारियां, आड़े आएगी स्टाफ नर्स की कमी

जागरण संवाददाता, औरैया : कोविड संक्रमण की दूसरी लहर कम होने के साथ ही अब संभावित तीसरी लहर की तैयारियों में प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग किसी भी प्रकार की कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहता है। जिन खामियों का खामियाजा विभाग व मरीज व तीमारदार उठा चुके हैं। उन बिदुओं की पूर्ण भरपाई करने का प्रयास किया जा रहा है।

कोविड एल-2 अस्पताल अछल्दा में 20 बेड की व्यवस्था की गई है। इसमें जरूरी 13 छोटे बड़े आक्सीजन सिलेंडर अस्पताल में उपलब्ध हैं। 19 आक्सीजन कंसंट्रेटर पहले से ही हैं। बुधवार को जनपद से 15 कंसंट्रेटर और दिए जाएंगे। स्टाफ पर नजर डालें तो तीन प्रशिक्षित चिकित्सक तैनात किए गए हैं। चार फार्मासिस्ट कार्यरत हैँ। तीन स्वीपर व चार वार्ड वाय को तैनात कर दिया गया है। स्टाफ के नाम पर सिर्फ स्टाफ नर्स की कमी है। यहां पर चार स्टाफ नर्स तैनात होनी चाहिए जो अभी तक नहीं हैं। बच्चों के 100 मास्क उपलब्ध हैं व औषधियां भी पर्याप्त मात्रा में अस्पताल में हैं। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. शिशिर पुरी का कहना है कि कोविड एल-2 अस्पताल की सारी तैयारियां बहुत जल्द पूर्ण कर ली जाएंगी।

--------------------

आरटीपीसीआर रिपोर्ट में दो नए संक्रमित, एक की मौत

जागरण संवाददाता, औरैया : पिछले एक पखवारे से कोरोना का प्रभाव कम ही दिखा। लेकिन,मंगलवार को आरटीपीसीआर की रिपोर्ट में दो संक्रमितों का मिलना चिता का विषय है। कोविड गाइड लाइन में हमारी लापरवाही कहीं भारी न पड़ जाए। हालांकि एक मरीज होम आइसोलेशन से स्वस्थ हुआ तो एक कोरोना से जंग हार गया।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा.अर्चना श्रीवास्तव ने बताया कि एक मरीज की मौत हो गई है। उन्होंने कहा कि संक्रमण के प्रति हमें हमेशा सचेत रहने की जरूरत है। मास्क, शारीरिक दूरी के साथ-साथ बारिश के समय में हमें विशेष साफ सफाई व शरीर को स्वच्छ रखने के प्रति गंभीर रहना होगा। हमें थोड़ी सी भी बुखार, खांसी, जुकाम आदि की तकलीफ होने पर सरकारी अस्पताल पहुंचकर चिकित्सक की सलाह से उपचार लें। वैक्सीन की डोज लगवाना न भूलें, यह हमारे व परिवार की सुरक्षा के लिए बेहद जरूरी है।

कोविड मीटर..

मंगलवार के हालात

नए संक्रमित केस-02

स्वस्थ हुए-01

मृत्यु-01

कुल सक्रिय केस-03

chat bot
आपका साथी