अवैध शराब बनाने वाले दो आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता औरैया अवैध शराब के धंधे पर नकेल कसने में जुटी आबकारी विभाग व पुलिस ट

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 04:31 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 05:48 PM (IST)
अवैध शराब बनाने वाले दो आरोपित गिरफ्तार
अवैध शराब बनाने वाले दो आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, औरैया: अवैध शराब के धंधे पर नकेल कसने में जुटी आबकारी विभाग व पुलिस टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है। थाना सहायल पुलिस टीम ने दिबियापुर रोड हनुमान मंदिर के पास एक दुकान से अवैध शराब का निर्माण करते दो आरोपित को गिरफ्तार किया है। कब्जे से 100 लीटर परिशोधित स्प्रिट सहित पांच लीटर अपमिश्रित शराब बरामद हुई है।

क्षेत्राधिकारी सदर सुरेंद्रनाथ यादव और आबकारी निरीक्षक जय नारायण सिंह के नेतृत्व में सहायल थाना क्षेत्र के दिबियापुर रोड पर हनुमान मंदिर के पास एक दुकान में छापेमारी की गई। अवैध शराब का कारोबार किया जा रहा था। पकड़े गए आरोपित पवन बाजपेयी पुत्र स्व. राम प्रसाद निवासी कस्बा व बबलू तिवारी पुत्र शिव शंकर निवासी भरखा थाना सहायल को गिरफ्तार किया गया है। 100 लीटर परिशोधित स्प्रिट, एक प्लास्टिक पिपिया में पांच लीटर अपमिश्रित शराब, डेढ़ किलो यूरिया, 17 अदद खाली क्वार्टर मय ढक्कन दीवाना ब्रांड के साथ गिरफ्तार किया गया। छापेमारी करने वाली टीम में सीओ सदर के अलावा आबकारी निरीक्षक विनोद कुमार सहित पूरा स्टाफ रहा।

--------

देसी शराब के ठेके का अनुज्ञापी है पवन

आबकारी विभाग के अधिकारियों का कहना है कि पकड़ा गया आरोपित पवन बाजपेयी देसी शराब के ठेके का अनुज्ञापी भी है। लाइसेंस को निलंबित करने की कार्रवाई भी की जाएगी। इस बाबत जिला आबकारी अधिकारी ज्ञानेंद्र नाथ पांडेय ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। लाइसेंस को निलंबित किया जाएगा। पवन व दूसरे आरोपित बबलू को कोर्ट से जेल भेजने की कार्रवाई की गई है।

chat bot
आपका साथी