कृषि राज्यमंत्री के गांव पहुंची स्वास्थ्य टीम, ग्रामीणों को किया जागरूक

जागरण टीम औरैया कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाना जरूरी है। इससे संक्रमण का

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 11:13 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 11:13 PM (IST)
कृषि राज्यमंत्री के गांव पहुंची स्वास्थ्य टीम, ग्रामीणों को किया जागरूक
कृषि राज्यमंत्री के गांव पहुंची स्वास्थ्य टीम, ग्रामीणों को किया जागरूक

जागरण टीम, औरैया: कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाना जरूरी है। इससे संक्रमण का खतरा कम होता है। इस बात को समझाने का प्रयास मंगलवार को 'मेरा टीका, मेरा अभियान' मुहिम के तहत गांव-गांव चौपाल लगाकर किया गया। जिले में सौ फीसद टीकाकरण को लक्ष्य बनाकर कार्य किया जा रहा है। कृषि राज्यमंत्री लाखन सिंह राजपूत के गांव सल्हूपुर पहुंचकर आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहित स्वास्थ्य टीम ने नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों के जरिये ग्रामीणों को जागरूक किया। कोरोना के टीकाकरण को लेकर जहां शासन गंभीर है वहीं स्थानीय प्रशासन भी दिन रात एक किए हुए है। टीकाकरण अभियान को गति देने को पूरी टीम लगी हुई है।

'मेरा टीका, मेरा अभियान' के जरिये कोविड वैक्सीनेशन का लक्ष्य पूरा करने की कवायद जिले में जारी है। युद्ध स्तर पर ग्रामीणों को वैक्सीन के प्रति जागरूक किया जा रहा है। इसके अलावा उनकी आशंकाओं का निस्तारण भी टीमें कर रही हैं। इसके लिए सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की टीमों को अलग-अलग विकासखंड के गांवों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। साथ ही प्रशासनिक अमला भी पूरी कोशिश में जुटा है कि शत प्रतिशत टीकाकरण अभियान सफल हो। 45 वर्ष से अधिक उम्र के नागरिकों को कोविन पोर्टल पर वैक्सीन लगवाने के लिए रजिस्ट्रेशन के तौर-तरीके बताए व समझाएं

जा रहे। गांव सल्हूपुर में चौपाल के दौरान नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान शिवा यादव ने भी ग्रामीणों को जागरूक किया। डॉ. वासुदेव कृष्ण, ब्लाक प्रोग्राम मैनेजर आसिफ, मनोज कुमार आदि उपस्थित रहे। वहीं, मुरादगंज के गांव रोशनपुर में भी नवनिर्वाचित प्रधान को स्वास्थ्य कर्मियों ने कोविड के प्रति जागरूक किया।

chat bot
आपका साथी