अमीर-गरीब की खाई पाटने का प्रयास कर रही सरकार

जागरण संवाददाता औरैया पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयंती के उपलक्ष्य में शनिवार को ब्लाक परिसरो

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 11:00 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 11:00 PM (IST)
अमीर-गरीब की खाई पाटने का प्रयास कर रही सरकार
अमीर-गरीब की खाई पाटने का प्रयास कर रही सरकार

जागरण संवाददाता, औरैया: पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयंती के उपलक्ष्य में शनिवार को ब्लाक परिसरों में गरीब कल्याण मेले का आयोजन कर लोगों को लाभांवित योजनाओं की जानकारी दी गई। विभागों ने मेले में स्टाल लगाकर आने वालों को योजनाएं बताईं और लाभ लेने के तौर तरीके के बारे में समझाया। औरैया-कानपुर रोड स्थित ब्लाक सभागार में गोष्ठी हुई। इसमें लोगों को सरकार की मंशा के बारे में बताया गया। भाजपा के जिलाध्यक्ष ने कहा कि सरकार जनता के बीच अमीर-गरीब की खाई को पाटने का काम कर रही है।

ब्लाक कार्यालय परिसर में आयोजित मेला का शुभारंभ भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीराम मिश्रा, भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश मंत्री सौरभ भूषण शर्मा, जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा व मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। इसके पहले अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों ने मेले में लगाए गए स्टालों का अवलोकन किया। जिन विभागों के स्टाल लगे हुए थे उनको निर्देशित किया गया कि जो भी लोग मेले में आए हुए हैं उनको योजनाओं की जानकारी विस्तार पूर्वक दी जाए। इसमें किसी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। इसके बाद ब्लाक सभागार में गोष्ठी हुई। भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीराम मिश्रा ने अपने संबोधन में कहा कि सरकार का प्रयास है कि समाज के अंतिम पायदान में खड़े व्यक्तियों तक योजनाओं का लाभ पहुंचे। यही वजह है कि योजनाओं के पारदर्शी क्रियान्वयन पर जोर दिया जा रहा है। जिलाधिकारी ने कहा कि जिला प्रशासन के अधिकारी हर पात्र तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने का प्रयास करें। इतना ध्यान रहे कि किसी अपात्र को योजनाओं का लाभ न मिलने पाए।

----------

उज्जवला योजना के तहत वितरित किए गैस चूल्हे:

गरीब कल्याण मेला में आयोजित किए गए कार्यक्रम में उज्जवला योजना में चयनित महिलाओं को गैस चूल्हे वितरित किया गया। पप्पी देवी फरीदपुर, सरिता देवी भसेन, बबली कखावतू सहित कई महिला लाभार्थियों को योजना का लाभ मिला।

----------------

इन विभागों ने लगाए स्टाल:

मेले में उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण, कृषि, एनआरएलएम, पशुपालन, यूपी एग्रो, समाज कल्याण, बाल विकास, ग्रामीण विकास विभाग, जल निगम सहित कई विभागों व स्वयं सहायता समूहों ने अपने स्टाल लगाए हुए थे।

chat bot
आपका साथी