विपक्षी दलों को रास नहीं आ रहा सुशासन व चहुंमुखी विकास: डा. कठेरिया

जागरण संवाददाता औरैया प्रदेश में कुशासन जातिवाद व भेदभाव की राजनीति का खात्मा विपक्षी दलों

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 11:31 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 11:31 PM (IST)
विपक्षी दलों को रास नहीं आ रहा सुशासन व चहुंमुखी विकास: डा. कठेरिया
विपक्षी दलों को रास नहीं आ रहा सुशासन व चहुंमुखी विकास: डा. कठेरिया

जागरण संवाददाता, औरैया: प्रदेश में कुशासन, जातिवाद व भेदभाव की राजनीति का खात्मा विपक्षी दलों को रास नहीं आ रहा है। सरकार के साढ़े चार साल के कार्यकाल में हुए चहुमुखी विकास की गति ने राजनीतिक गलियारों में हलचल पैदा कर दी है। शिक्षा, स्वास्थ्य व सुरक्षा के क्षेत्र में सरकार की उपलब्धियों ने सपा, बसपा, कांग्रेस की बोलती बंद कर दी है। जनता से किए गए वायदे मुख्यमंत्री ने अपने कार्यकाल में निभाकर विश्वास जीतने में कामयाब हुए हैं। उक्त बातें सदर ब्लाक सभागार में सोमवार को इटावा से भाजपा सांसद डा. रामशंकर कठेरिया ने कही। अछल्दा में आयोजित कार्यक्रम के दौरान उन्होंने तीन पात्रों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवासों की चाबी दी।

सांसद डा. कठेरिया ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पद की शपथ लेने के बाद 86 लाख किसानों का करीब 36 करोड़ ऋण माफ करने का काम किया। 2.30 करोड़ किसानों के खाते में करीब 37, 521 करोड़ रुपये किसान सम्मान निधि पहुंचाई। पूरे प्रदेश में 220 नए मंडी स्थल बनाए गए हैं। 2151 करोड़ रुपये कृषि निवेश किया गया। 467 लाख मीट्रिक टन चीनी का उत्पादन किया गया। 28 चीनी मिलों का विस्तार किया गया। गन्ना किसानों का पिछली सरकार का बकाया भुगतान किया गया। किसानों को समय पर सिचाई की सुविधा उपलब्ध हो सके। इसके लिए दो हजार नए राजकीय नलकूप लगवाए गए। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों का पहिया तेजी से घूम रहा है। इस दौरान भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

----------------

औरैया डिपो की जगह का मसला

औरैया डिपो व कार्यशाला को दूसरे स्थान पर शिफ्ट किए जाने की बात पर सांसद कठेरिया ने कहा कि इस बाबत जानकारी की जाएगी। जो सभी समस्याएं हैं, उसे दूर किया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों से कोविड-19 को लेकर समीक्षा बैठक भी की।

chat bot
आपका साथी