कांशीराम कालोनी की दूसरी मंजिल में लगी आग, फंसे लोग निकाले गए बाहर

जासं औरैया नरायनपुर चौकी क्षेत्र के बदनपुर मुहल्ला स्थित कांशीराम कालोनी की दूसरी मंजि

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 11:20 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 11:20 PM (IST)
कांशीराम कालोनी की दूसरी मंजिल में लगी आग, फंसे लोग निकाले गए बाहर
कांशीराम कालोनी की दूसरी मंजिल में लगी आग, फंसे लोग निकाले गए बाहर

जासं, औरैया: नरायनपुर चौकी क्षेत्र के बदनपुर मुहल्ला स्थित कांशीराम कालोनी की दूसरी मंजिल पर सोमवार देर शाम आग लग गई। कमरे से लोग चिल्लाते हुए किसी तरह बाहर की ओर भागे। वहीं तीसरी मंजिल पर रह रहे लोग फंस गए। सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों व पुलिस ने मशक्कत कर उन्हें बाहर निकाला। स्थिति पर काबू पाने के लिए करीब दो घंटे की जद्दोजहद करनी पड़ी। गनीमत रही कि कमरे में रखे दो सिलिडर बड़े खतरे का कारण नहीं बने। घटना के पीछे का कारण शार्ट सर्किट बताया गया।

कांशीराम कालोनी निवासी राजकुमार का दूसरी मंजिल पर कमरा है। परिसर में चाय का खोखा लगाकर वह परिवार का पालन पोषण करता है। देर शाम वह नीचे खड़ा था। इसी दौरान कमरे में लगी आग के बाद लोगों के चिल्लाने की आवाज सुन लोग एकत्र हो गए। नीचे रह रहे लोग बाहर की ओर भागे। वहीं तीसरी मंजिल व जिस कमरे में आग लगी उसमें रह रहे लोग भी जान बचाकर किसी तरह नीचे आए। तीसरी मंजिल के लोग फंस गए। जिन्हें सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने किसी तरह बाहर निकाला। इसके बाद आग पर काबू पाने की मशक्कत शुरू की। इस अग्निकांड में गृहस्थी और

जरूरी सामान जलकर राख हो गया। प्रभारी अग्निशमन केंद्र राम खेलावन पूरी टीम के साथ पहुंचे थे। हादसे की जानकारी विद्युत विभाग के अधिकारियों को दी गई। इसके बाद बिजली सप्लाई को बंद करने के लिए फीडर को बंद कर दिया गया। इससे आसपास के क्षेत्रों की बिजली भी बाधित हुई। राम खेलावन ने बताया कि आग लगने का कारण अज्ञात है। वहीं लोगों में चर्चा रही कि शार्ट सर्किट से हादसा हुआ। लाखन सिंह ने बताया कि दमकल की दो गाड़ियां पहुंची थी। रात आठ बजे तक स्थिति सामान्य हो सकी थी।

chat bot
आपका साथी