पिता ने दर्ज कराया दहेज हत्या का मुकदमा

-पति को हिरासत में लेने पर पत्नी के खुदकशी करने का मामला -पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हैंगिग

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 06:55 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 11:03 PM (IST)
पिता ने दर्ज कराया दहेज हत्या का मुकदमा
पिता ने दर्ज कराया दहेज हत्या का मुकदमा

-पति को हिरासत में लेने पर पत्नी के खुदकशी करने का मामला

-पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या करने की हुई पुष्टि

संवादसूत्र, फफूंद : आईटीबीपी जवान पति को पुलिस हिरासत में ले गई तो पत्नी ने घर पर फंदा लगाकर जान दे दी। पति पुलिस पर ही प्रताड़ना का आरोप लगा रहा था। मृतका के पिता ने पति, उसकी पहली पत्नी व मां के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या की पुष्टि हुई है।

चमनगंज निवासी योगेश सेंगर आईटीबीपी जवान है। उसका पहली पत्नी से तलाक का मुकदमा चल रहा है। चार साल पहले उसने मोहल्ले की ही रूबी राठौर से कोर्ट मैरिज कर ली। युवती के स्वजन राजी नहीं थे। बुधवार की रात पहली पत्नी अंकिता ने पुलिस से शिकायत की और पुलिस योगेश को पकड़ लाई। इस पर रूबी ने फंदा लगाकर जान दे दी। एक सुसाइड नोट भी मिला है जो फोरेंसिक टीम के है। उसमें क्या लिखा यह अलग अलग पुलिस के बयान है। अब मृतका के पिता ने दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पिता सुखवीर सिंह पुत्र राधाकृष्ण ने थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि उसकी पुत्री रूबी राठौर ने योगेश सिंह पुत्र अपरवल सिंह निवासी नई बस्ती चमनगंज फफूंद के साथ लगभग चार वर्ष पूर्व विवाह किया था। तब से दोनों लोग साथ रह रहे थे। उसकी पुत्री उससे हमेशा अपने पति योगेश के बारे में शिकायत करती थी, कि वह अक्सर दारू पीकर आता है और मारपीट किया करता है। साथ ही दहेज में पांच लाख रूपये दहेज की मांग कर रहा था। उन्होंने योगेश सिंह को कई बार समझाया कि वह दहेज में पांच लाख रूपये नहीं दे पाएगा। रूपये देने से इंकार करने पर वह आए दिन उसे परेशान करता था। 25 नवंबर को पुत्री के मकान से शोर गुल की आवाज आई, तो उसकी छोटी पुत्री दौड़ कर गई, तो देखा पति योगेश, अंकिता व अंकिता की मां घर से निकल रहे थे। घर के अंदर जाकर देखा, तो फांसी पर झूल रही थी। पुत्री का पति योगेश सिंह, अंकिता व अंकिता की मां ने हत्या कर शव फांसी के फंदे पर लटका दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला घोंटकर हत्या की पुष्ट हो रही है।

थानाध्यक्ष राजेश सिंह ने बताया कि मृतका के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। हिरासत में लिए पति से पूछताछ की जा रही है। पति की मौत ने छीन ली परिवार की खुशियां

संवाद सहयोगी, अजीतमल : ऐसा हादसा जिसमें प्रशासन को काबू पाने के लिए पसीने छूट गए थे। हादसे के बाद परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। दिवंगत की पत्नी अपने दो बेटों के साथ कड़े संघर्ष के साथ जी रही है। लेकिन हादसे की यादे अभी भी उसके जहन में ताजा है।

ग्राम हजरतपुर-काजीपुर निवासी होरीलाल राजपूत की क्षेत्र के सिकरोड़ी मोड़ के पास हाइवे पर बने अवैध कट से निकलते समय, हाइवे पर से होकर निकल रहे किसी अज्ञात वाहन की चपेट में आकर मौत हो गई थी। दिवंगत की पत्नी लक्ष्मी के कंधों पर ही, अचानक हुए वज्रपात से दोनों बेटों अवनीश व विशाल की जिम्मेदारी आ गई। कई लोगों के मवेशियों को चराकर, मजदूरी कर, बच्चों की परवरिश कर रही लक्ष्मी देवी बताती है कि दोनों बेटे परिषदीय विद्यालय में पढ़ रहे हैं। बकरिया चराकर गुजर बसर हो रही है।

chat bot
आपका साथी