स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे अधिकारियों से भिड़े किसान

संवाद सूत्र अछल्दा करीब चार वर्षों से ध्वस्त नाला को सही कराए जाने की बात पर अड़े किसानों क

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 11:31 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 11:31 PM (IST)
स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे अधिकारियों से भिड़े किसान
स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे अधिकारियों से भिड़े किसान

संवाद सूत्र, अछल्दा: करीब चार वर्षों से ध्वस्त नाला को सही कराए जाने की बात पर अड़े किसानों का गुस्सा सोमवार को न्यू कंचौसी रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे अधिकारियों पर फूट पड़ा। उनकी रेलवे के अधिकारियों से जमकर नोकझोंक हुई। उनके लाख समझाने के बावजूद किसान समस्या को दूर किए जाने का ठोस आश्वासन मांगते रहे। बात न बनती देख पुलिस की मदद लेनी पड़ी। पुलिस के समझाने के बाद किसानों का गुस्सा शांत हो सका।

नई दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर माल ढुलाई को लेकर मालगाड़ियों के लिए एक अलग गलियारा डेडीकेटेड फ्रेट कारिडोर बना है। न्यू कंचौसी रेलवे स्टेशन, अछल्दा व पाता के बीच पड़ने वाले गांव वीरपुर के पास नाला ध्वस्त कर रेलवे लाइन निकाली गई। करीब चार वर्ष से किसान को रेलवे कारिडोर परियोजना के अधिकारी नाला दुरुस्त कराए जाने या नया नाला निर्माण का आश्वासन दे रहे हैं। सोमवार

देर शाम न्यू कंचौसी स्टेशन पर रेलवे लाइन का निरीक्षण करने आगरा व कानपुर से टीम पहुंची थी। अधिकारियों को देख किसानों का गुस्सा सातवें आसमान पर चढ़ गया। वह अधिकारियों से पूर्व मांगों को दोहराते हुए ठोस आश्वासन मांगने लगे। कोई जवाब न मिलने पर उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया। किसानों का कहना था कि ग्राम पसेया, वीरपुर, डुहल्ला गांवों की हजारों बीघा खेत की फसल बारिश

से प्रभावित हो रही। नाला ध्वस्त होने से बारिश का पानी खेतों में भर जाता है। किसानों की बातों का जवाब अधिकारी नहीं दे सके। इस पर उन्हें उनके गुस्से का शिकार होना पड़ा। अधिकारियों की कुछ किसानों से तीखी नोकझोंक भी हुई। इस पर अधिकारी अपने वाहनों से वापस लाने लगे तो किसानों ने उन्हें घेर लिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसानों को किसी तरह शांत कराया। थाना निरीक्षक तारिक खान बताया कि किसान अपनी पूर्व मांग को लेकर अधिकारियों से मिलने पहुंचे थे। इस बीच बात बढ़ गई।

------------

किसानों ने कहा करेंगे प्रदर्शन

अधिकारियों द्वारा किसानों को कोई ठोस आश्वासन न मिलने पर नाराजगी बनी हुई है। किसानों में रामप्रकाश राजपूत, अजय सिंह राजपूत, प्रेमसागर, लाखन सिंह, भूरे सिंह, शिवमंगल, कुंवर सिंह का कहना है कि यदि समस्या जस की तस रही तो वह प्रदर्शन व आंदोलन करेंगे। इसकी पूरी जिम्मेदारी रेलवे प्रशासन व पुलिस की होगी।

chat bot
आपका साथी