रोमांचक मुकाबले में निर्दलीय पर टिकी निगाह, नामांकन आज

जागरण संवाददाता औरैया त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के बाद अब नजरें पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर जा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 11:11 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 11:11 PM (IST)
रोमांचक मुकाबले में निर्दलीय पर टिकी निगाह, नामांकन आज
रोमांचक मुकाबले में निर्दलीय पर टिकी निगाह, नामांकन आज

जागरण संवाददाता, औरैया: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के बाद अब नजरें पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर जा टिकी है। 26 जून को जिला मुख्यालय ककोर में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए मैदान में उतरे प्रत्याशियों का नामांकन होना है। एक दिन पूर्व सारी तैयारियां पूरी की गई। कोविड प्रोटोकॉल के तहत कवायद होनी है। किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो, इसके लिए पर्याप्त पुलिस फोर्स लगाया गया है। वहीं, अध्यक्ष पद के दावेदार नवनिर्वाचित सदस्यों को अपने पाले में लाने के लिए एडी चोटी एक किए हुए हैं।

पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम के निर्देशानुसार 26 जून को होने वाले जिला पंचायत अध्यक्ष के नामांकन प्रक्रिया को शांतिपूर्ण निष्पक्ष सम्पन्न कराए जाने के दृष्टिगत सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। नामांकन स्थल जिला मुख्यालय कलेक्ट्रेट ककोर पर नामांकन प्रक्रिया को कराए जाने के लिए पर्याप्त पुलिस बल की ड्यूटियां मुख्यालय के प्रवेश द्वार, नामांकन कक्ष, यातायात, अन्य स्थान पर लगाई गई हैं। अनावश्यक भीड़ रोकने के लिए मुख्यालय के काफी पहले बैरियरों पर चेकिग की व्यवस्था की गई है। नामांकन प्रक्रिया में शामिल लोगों के वाहनों के लिए मुख्यालय से पहले ही पार्किंग की व्यवस्था की गई है। अपर्णा गौतम ने बताया कि 26 जून को नामांकन प्रक्रिया को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराए जाने के लिए सारी व्यवस्थाएं कर ली गई हैं। जिला पंचायत सदस्य पद पर 10 प्रत्याशी जीते हैं। जबकि भाजपा के पांच और पांच निर्दलीय सदस्य चुनाव जीते हैं। ऐसे में जिला पंचायत अध्यक्ष पद का चुनाव रोमांचक होगा।

----------------------------------

निर्दलीय सदस्य बिगाड़ेंगे गणित

इस बार पांच निर्दलीय जिला पंचायत सदस्य जीते हैं। जहां भाजपा को आठ वोटों की जरूरत होगी, वहीं सपा को मात्र तीन वोटों की आवश्यकता है। ऐसे में सभी की निगाह निर्दलीय पर टिकी हुई हैं। राजनीतिज्ञ अब अपना-अपना गणित भिड़ाने में लगे हुए हैं।

chat bot
आपका साथी