वैक्सीनेशन के साथ हिम्मत, साहस और हौसला बढ़ाने की कवायद

जागरण संवाददाता औरैया कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी है जीवन रक्षक डोज। इसलिए वैक्

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 11:13 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 11:13 PM (IST)
वैक्सीनेशन के साथ हिम्मत, साहस और हौसला बढ़ाने की कवायद
वैक्सीनेशन के साथ हिम्मत, साहस और हौसला बढ़ाने की कवायद

जागरण संवाददाता, औरैया: कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी है जीवन रक्षक डोज। इसलिए वैक्सीन लगवाने के लिए सभी को समझदार व जागरूक बनना होगा। किसी की बातों में न आकर खुद व अपनों की सेहत का ख्याल रखते हुए समझदारी दिखानी होगी। इन प्रयासों के दम पर ही कोविड-19 के बादल छंट सकेंगे। इन बातों को समझाते हुए वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को आगे आने की अपील स्वास्थ्य विभाग की टीमें कर रही हैं। जनपद के ग्रामीण अंचलों में सबसे ज्यादा जोर है। इसके लिए 'मेरा टीका, मेरा अधिकार' मुहिम चलाई जा रही।

शहर व गांवों में कोविड वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को जागरूक किया जा रहा है। यहां कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही। कारण, दूसरी लहर के बाद तीसरी चुनौती है। इसका कहर कम हो, इसके लिए शत प्रतिशत वैक्सीनेशन के लिए सरकारी तंत्र ने पूरी ताकत लगा दी है। जिला संयुक्त चिकित्सालय सहित सभी स्वास्थ्य केंद्रों, ब्लाकवार उप केंद्रों व परिषदीय स्कूलों में कैंप लगाकर वैक्सीन लगवाई जा रही है।मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. अर्चना श्रीवास्तव ने बताया कि शासन की मंशा के तहत ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों के लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

----------

किसी की बातों में न आकर समझदार बनने की जरूरत है। वैक्सीन की दोनों डोज जरूरी है। इससे किसी प्रकार का कोई खतरा भी नहीं है।

-घनश्याम दीक्षित, पढ़ीन दरवाजा

----

भ्रम व अफवाहों से दूर रहें। कोरोना से बचाव सिर्फ वैक्सीन से ही संभव है। दोनों टीके लगवाने के बाद आज तक कोई दुष्प्रभाव नहीं।

-राकेश तिवारी, आवास विकास

chat bot
आपका साथी