अंडरग्राउंड केबल फुंकने से दो सौ गांव की बिजली ठप

संवाद सूत्र फफूंद असेनी पावर स्टेशन से 33 केवी के केशमपुर सब स्टेशन से जुड़ी बिजली की अ

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 11:24 PM (IST) Updated:Mon, 19 Jul 2021 11:24 PM (IST)
अंडरग्राउंड केबल फुंकने से दो सौ गांव की बिजली ठप
अंडरग्राउंड केबल फुंकने से दो सौ गांव की बिजली ठप

संवाद सूत्र, फफूंद: असेनी पावर स्टेशन से 33 केवी के केशमपुर सब स्टेशन से जुड़ी बिजली की अंडरग्राउंड लाइन में रविवार रात फाल्ट होने से कस्बा समेत करीब दो सौ गांवों की आपूर्ति ठप हो गई।सोमवार को शाम चार बजे तक यह दुश्वारी लाइनमैन द्वारा दूर की जा सकी थी। इस बीच उपभोक्ताओं को परेशान होना पड़ा। वहीं बिजली विभाग के अधिकारियों का कहना है कि मंगलवार को केबल

को बदलने का कार्य कराया जाएगा। केहिजरी रेलवे क्रासिग से होकर केबल अंडरग्राउंड निकली है।

असेनी पावर स्टेशन से केशमपुर सब स्टेशन के लिए आई बिजली की लाइन केहिजरी रेलवे क्रासिग के पास भूमिगत निकली है। काफी पुरानी केबल होने से आए दिन फाल्ट की शिकायतें रहती हैं। इस समस्या को दूर करने के लिए बिजली विभाग द्वारा नई केबल बिछाई जानी है। यहां पर रेलवे की अनुमति उन्हें लेनी है। अधिशाषी अभियंता दिबियापुर नरेंद्र प्रकाश ने बताया कि रेलवे को पूर्व में पत्र लिखा जा चुका है। जहां से अनुमति मिलने का इंतजार है। इसके अलावा रविवार रात क्रासिग के पोल के पास की केबल में फाल्ट हुआ था। जिसे ठीक करा दिया गया है। मंगलवार को केबल बदलने की कवायद लाइनमैन द्वारा की जाएगी।

----------

बार-बार की दिक्कत से उपभोक्ताओं में नाराजगी:

उपभोक्ताओं का कहना है कि फफूंद कस्बा गांव भर्रापुर, अधासी,माखनपुर, टीकमपुर, सराय बिहारी दास, भाग्यनगर, जैतपुर, जगजीवनपुर, तुलसीपुर, जुआ, दशरोरा सहित दो सैकड़ा गांव की आपूर्ति केबल फुंकने से बाधित होती है। करीब डेढ़ महीने में आठ से 10 बार केबल फुंक चुकी है। बावजूद इसे न बदलकर पुरानी केबल को ही ठीक कराया जाता है। जिस वजह से दिक्कतें पूरी तरह से दूर नहीं हो पा रही।

chat bot
आपका साथी