90 हजार बकायेदारों को विद्युत विभाग ने जारी किए नोटिस

जागरण संवाददाता औरैया एक मुश्त समाधान योजना को प्रभावी बनाने के लिए बिजली विभाग ने कमर कस

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 05:42 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 05:42 PM (IST)
90 हजार बकायेदारों को विद्युत विभाग ने जारी किए नोटिस
90 हजार बकायेदारों को विद्युत विभाग ने जारी किए नोटिस

जागरण संवाददाता, औरैया: एक मुश्त समाधान योजना को प्रभावी बनाने के लिए बिजली विभाग ने कमर कस ली है। इसके लिए प्रचार से लेकर कई फार्मूल को अपना उपभोक्ताओं को योजना का लाभ दिलाने का प्रयास किया जा रहा है। जिसके तहत विभाग की ओर से 90 हजार बकायेदारों को संशोधित बिलों के नोटिस भेजे जा रहे है।

एक मुश्त समाधान योजना के तहत उपभोक्ताओं को घरेलू दो किलोवाट व पांच किलो वाट के दो कनेक्शनों में विभाजित कर योजना के तहत सरचार्ज में छूट की सहूलियत दी जा रही है। इस योजना में किसानों के लिए निजी नलकूप के कनेक्शनों के बकाया व लघु उद्योग के बकायेदारों को भी छूट का लाभ दिया जा रहा है। विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता दिनेश कुमार दोहरे के निर्देश पर संविदा कर्मी 90 हजार उपभोक्ताओं को घर-घर बकाया का नोटिस पहुंचा रहे है। जिसमें सरचार्ज समेत कुल जमा करने की धनराशि के साथ-साथ समाधान योजना के तहत जमा राशि की जानकारी मुहैया कराई जा रही है। बिलों के निस्तारण वाले इस नोटिस से जहां उपभोक्ताओं को सरचार्ज में छूट की जानकारी मिल रही है। वहीं नोटिस पहुंचने से समाधान योजना को प्रभावी बनाया जा रहा है। विभाग की ओर से एक मुश्त समाधान योजना के प्रचार-प्रसार के लिए जागरूकता वाहन भी चलाकर शिविरों की जानकारी दी जा रही है। अधीक्षण अभियंता दिनेश कुमार दोहरे ने बताया कि 90 हजार बकायेदारों को नोटिस पहुंचाने का काम किया जा रहा है। संशोधित बिल की जानकारी कराने के लिए उपभोक्ता शिविर में जाकर योजना का लाभ ले सकेंगे। एक मुश्त समाधान योजना के तहत 21 सितंबर से पूर्व के बकायेदारों को लाभ दिया जा रहा है।

--------

कटिया डालकर विद्युत चोरी करते दस लोगों पर कार्रवाई

फफूंद: अधीक्षण अभियंता के निर्देश पर जिले में बिजली चोरी के मामले पर अंकुश लगाने के लिए चेकिग अभियान चलाया जा रहा। बुधवार को केशमपुर पावर हाउस के अवर अभियंता ओमवीर सिंह ने कस्बा क्षेत्र के गांव नवादा में अभियान चलाया। इस दौरान 10 लोगों को कटिया डालकर बिजली चोरी करते पकड़ने जाने पर मुकदमे दर्ज कराया गया। नामजद लोगों में नवादा गांव निवासी आनंद बाबू पुत्र राघवराम, कल्यान सिंह पुत्र मुलायम सिंह, उधल सिंह पुत्र कालीचरन, मुन्नालाल पुत्र कालीचरन, रोहित कुमार पुत्र अरविद, रमेश पुत्र सहाव सिंह, संजू पुत्र बदन सिंह, गुड्डन, आशाराम पुत्र श्रीराम व जयपान पुत्र दर्शन सिंह रहे।

chat bot
आपका साथी