आंधी-पानी से टूटा बिजली का पोल, 24 घंटे बंद रहा फीडर

जागरण टीम औरैया मौसम का मिजाज बुधवार को एकदम से बदल गया। देर शाम आंधी-पानी से कई जगह

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 06:45 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 08:02 PM (IST)
आंधी-पानी से टूटा बिजली का पोल, 24 घंटे बंद रहा फीडर
आंधी-पानी से टूटा बिजली का पोल, 24 घंटे बंद रहा फीडर

जागरण टीम, औरैया: मौसम का मिजाज बुधवार को एकदम से बदल गया। देर शाम आंधी-पानी से कई जगह बिजली के पोल टूट गए थे। जिस कारण गुरुवार को भी दिबियापुर कस्बा सहित शहर व अन्य ग्रामीण अंचलों में विद्युत आपूर्ति बाधित रही। पूरे दिन दिबियापुर में बंद हुए सैनिक फीडर को चालू करने के लिए बिजली विभाग की टीम जूझती रही। देर शाम तक आपूर्ति को सुचारू किया जा सका था।

दिबियापुर कस्बा के सैनिक नगर फीडर का एक पोल टूट जाने से दुश्वारियां रही। 24 घंटे तक बिजली की आपूर्ति बाधित रही। बिजली विभाग के लाइनमैन व जूनियर इंजीनियर बिजली सप्लाई चालू करने के लिए कड़ी मशक्कत करते रहे। जबकि बिजली न आने से लोगों की दिनचर्या प्रभावित रही। सबमर्सिबल वाले घरों में पानी को लोग तरस गए। लोगों ने आस पड़ोस में लगे हैंडपंप से ही किसी तरह काम चलाया। बिजली विभाग के जूनियर इंजीनियर राजेश ने बताया फीडर बंद होने की वजह से सैनिक नगर समेत 15 गांव की बिजली आपूर्ति ठप हो गई। यह दुश्वारी देर शाम तक दूर हो सकी थी।

------------

देर रात बदले मौसम के मिजाज से दिन रहा सुहाना

मई माह में अब तक जिले में कई बार बारिश हो चुकी है। बारिश से पहले धूलभरी आंधी, मौसम का यह रुख बुधवार की देर शाम देखने को मिला था। करीब 45 मिनट तक मौसम का मिजाज बिगड़ा रहा। खेतों में पड़े गेहूं के गट्ठे भींग गए। जिससे किसानों को नुकसान पहुंचा। कुछ क्रय केंद्रों पर रखी गेहूं की बोरियां भी भींग गईं। हालांकि बदले मौसम के मिजाज से गर्मी से राहत मिली। गुरुवार को सुबह से आसमान में बादल छाए रहे। अधिकतम तापमान 34 व न्यूनतम 25 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

chat bot
आपका साथी