डीएम ने निर्माण कार्यों के साथ विभागीय प्रगति रिपोर्ट किया तलब

जासं औरैया ककोर स्थित विकास भवन सभागार में मंगलवार को जनपद के सभी विभागों में चल रही यो

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 11:32 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 11:32 PM (IST)
डीएम ने निर्माण कार्यों के साथ विभागीय प्रगति रिपोर्ट किया तलब
डीएम ने निर्माण कार्यों के साथ विभागीय प्रगति रिपोर्ट किया तलब

जासं, औरैया: ककोर स्थित विकास भवन सभागार में मंगलवार को जनपद के सभी विभागों में चल रही योजनाओं की प्रगति को लेकर समीक्षा बैठक हुई। डीएम को विभागीय अधिकारियों ने बारी-बारी से प्रगति को लेकर कागजात मुहैया कराए। विभागीय अधिकारियों को निर्माण कार्य व योजना को प्रभावी बनाने के लिए दिशा-निर्देश दिए गए।

जनपद स्तरीय समीक्षा बैठक में डीएम सुनील कुमार वर्मा ने शासन की प्राथमिकता में शामिल 37 बिदुओं की रिपोर्ट तलब की। जिसमें विकास कार्यों में शामिल गो-आश्रय स्थलों के निर्माण, मवेशियों के रखरखाव, 50 लाख की लागत से अधिक के सड़क व भवन निर्माण कार्य, एक करोड़ से अधिक की लागत के जिला पंचायत के निर्माण कार्यों पर फोकस किया गया। इसके अलावा पंचायती राज विभाग, समाज कल्याण विभाग, श्रम विभाग व वन, विद्युत, कृषि, सिचाई, चिकित्सा आदि में चल रही योजनाओं को प्रभावी बनाने के लिए दिशा निर्देश दिए। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, डीएसडीओ बब्बन प्रसाद आदि प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

-----------

गोल्डन कार्ड योजना को विस्तार देने के लिए कहा

डीएम ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रमों की समीक्षा के दौरान सीएमओ से गोल्डन कार्ड वितरण की रिपोर्ट तलब की। जिस पर सीएमओ अभी तक 153528 कार्ड वितरित करने खाका पेश किया। जबकि गोल्डन कार्ड के तहत जिले में 283 धारकों की ओर से इलाज कराने के आंकड़े पेश किए। जनपद में अभी तक कार्ड के आधार पर इलाज कराने वाले 5306 लाभार्थियों की जानकारी दी गई। डीएम ने सीएमओ अर्चना श्रीवास्तव को गोल्डन कार्ड योजना में तेजी लाने के लिए निर्देश दिए। इसके अलावा सामुदायिक इज्जतघरों व दिबियापुर बस स्टेशन और बन रहे ट्रामा सेंटर पर फोकस किया गया।

chat bot
आपका साथी