वैक्सीन के लिए गांवों में डीएम ने लगाई 'चौपाल'

जागरण संवाददाता औरैया कोविड से जारी जंग जीतने के लिए जागरूक होना जरूरी है। हर किसी

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 06:43 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 06:43 PM (IST)
वैक्सीन के लिए गांवों में डीएम ने लगाई 'चौपाल'
वैक्सीन के लिए गांवों में डीएम ने लगाई 'चौपाल'

जागरण संवाददाता, औरैया: कोविड से जारी जंग जीतने के लिए जागरूक होना जरूरी है। हर किसी की यह ड्यूटी है कि वह अपने आसपास के लोगों को कोविड वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित करे। गुरुवार को वैक्सीनेशन व कोविड की जांच के प्रति ग्रामीणों को जागरूक किए जाने के लिए अलग-अलग विकासखंडों से जुड़े ग्राम पंचायतों के गांवों में डीएम सुनील कुमार वर्मा ने स्वास्थ्य टीम के साथ चौपाल लगाई। इसमें ग्रामीणों को जागरूक किया गया।

गांवों में चौपाल लगाने के अलावा गुरुवार को डीएम सुनील कुमार वर्मा ने चिचौली स्थित एकीकृत कोविड कमांड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण भी किया। जहां पर उन्होंने वैक्सीनेशन व कोरोना मरीजों से संबंधित अभिलेखों को जांचा। वहीं गांवों में लगने वाली चौपाल में उन्होंने नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों से कहा कि वह अपने-अपने गांवों में कोविड-19 के प्रति ग्रामीणों को जागरूक कर उन्हें वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक करें। इसके अलावा जिन मरीजों की मौत कोविड की वजह से हो रही है, उनके शव का अंतिम संस्कार प्रोटोकॉल के तहत किया जाए। नहर-नदी में शव न बहाए जाएं। ग्राम पंचायत निधि के द्वारा दाह संस्कार कराया जाएं। चौपाल में एसडीएम सदर रमेश चंद्र यादव, एसडीएम अजीतमल विजेता, बीडीओ बब्बन प्रसाद मौर्या सहित पूरा प्रशासनिक अमला मौजूद रह।

-----------------

वृहद स्तर पर प्रचार-प्रसार के लिए कहा

डीएम सुनील कुमार वर्मा ने कहा कि पुलिस की गाड़ियों में लाउडस्पीकर लगा ग्रामीण अंचलों में गश्त के दौरान कोविड के प्रति ग्रामीणों को जागरूक करने का निर्देश दिया गया है। वैक्सीनेशन के संबंध में प्रचार-प्रसार कराने व लोगों के मन में व्याप्त भ्रांतियों एवं अफवाहों को दूर करने के निर्देश थाना व चौकी प्रभारियों को दिए गए हैं। कोविड-19 की जांच व वैक्सीन के संबंध में जिला अस्पताल, सीएचसी बिधूना, सीएचसी अछल्दा, सीएचसी दिबियापुर एवं पीएचसी कुदरकोट के प्रभारियों को निर्देश दिया गया है कि वह ज्यादा से ज्यादा जागरुकता कार्यक्रम कराएं।

chat bot
आपका साथी