10वीं का रिजल्ट रुकने पर अपर सचिव को डीआइओएस ने लिखा पत्र

जागरण संवाददाता औरैया समस्त शैक्षिक बोर्ड के परीक्षा परिणाम घोषित हो चुके हैं। यूपी बोड

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 11:21 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 11:21 PM (IST)
10वीं का रिजल्ट रुकने पर अपर सचिव को डीआइओएस ने लिखा पत्र
10वीं का रिजल्ट रुकने पर अपर सचिव को डीआइओएस ने लिखा पत्र

जागरण संवाददाता, औरैया: समस्त शैक्षिक बोर्ड के परीक्षा परिणाम घोषित हो चुके हैं। यूपी बोर्ड ने 31 जुलाई को हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के नतीजे जारी किए। इसमें मुरादगंज स्थित जिला पंचायत इंटर कालेज के हाईस्कूल परीक्षार्थियों का रिजल्ट नहीं आ सका। इसके पीछे का कारण स्कूल प्रबंधन द्वारा छमाही व प्री-बोर्ड परीक्षा न करना रहा। दो जुलाई को छात्र-छात्राओं ने कालेज के बाहर हंगामा किया था। उनकी शिक्षकों से नोकझोंक भी हुई थी। परेशान परीक्षार्थियों की समस्या को लेकर डीआइओएस ने माध्यमिक शिक्षा परिषद को पत्र लिखा है।

कोरोना काल की वजह से वर्ष 2021-22 की बोर्ड परीक्षा रद होने के बाद मूल्यांकन फार्मूला को आधार बनाकर 10वीं व 12वीं के नतीजे घोषित किए गए हैं। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने 31 जुलाई को रिजल्ट घोषित किए। यहां पर इंटर के परीक्षार्थियों का परीक्षा परिणाम 10वीं, 11वीं व छमाही और प्री-बोर्ड परीक्षा के आधार पर जारी किया गया। हाईस्कूल में छमाही व प्री-बोर्ड परीक्षा के अंकों को आधार बनाया गया था। जिले में हाईस्कूल के 23750 विद्यार्थी थे। इंटर में 19844 विद्यार्थी पंजीकृत थे। 15 राजकीय, 60 अशासकीय और 215 वित्तविहीन विद्यालय के नतीजे घोषित हुए, इसमें मुरादगंज स्थित जिला पंचायत इंटर कालेज का हाईस्कूल परीक्षा परिणाम नहीं आ सका। कालेज में इंटर के 87 विद्यार्थियों का रिजल्ट आया। हाईस्कूल के 353 विद्यार्थियों का रिजल्ट जारी न होने की वजह से परेशान छात्र-छात्राओं ने कालेज के बाहरी परिसर में हंगामा किया था। कार्यवाहक प्रधानाचार्य डा. मीरा देवी से तलब की गई रिपोर्ट सचिव माध्यमिक शिक्षा परिषद दिव्यकांत शुक्ल भेजी गई है।

-------

बोले जिम्मेदार..

जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआइओएस) चंद्रशेखर मालवीय ने बताया कि छमाही व प्री- बोर्ड परीक्षा न होने से परीक्षार्थियों का परीक्षा परिणाम घोषित नहीं हो सका। सचिव माध्यमिक शिक्षा परिषद समेत मंडल के अधिकारियों को पत्र लिखा गया है।

chat bot
आपका साथी