हादसों के बावजूद नहीं बदल रहा ढर्रा

जागरण संवाददाता औरैया जिले में हाईटेंशन (एचटी) व लोटेंशन (एलटी) लाइन का तार टूटने

JagranSat, 18 Sep 2021 04:31 PM (IST)
हादसों के बावजूद नहीं बदल रहा ढर्रा

जागरण संवाददाता, औरैया: जिले में हाईटेंशन (एचटी) व लोटेंशन (एलटी) लाइन का तार टूटने की घटनाओं का सिलसिला थम नहीं रहा है। अगस्त माह में 50 शैया जिला अस्पताल के बाहर टूट कर गिरी एचटी लाइन में दो वाहनों में आग लग गई थी। इसके अलावा एरवाकटरा सहित कई ब्लाकों में तार टूटने की घटना हुई। दो दिन दिबियापुर थाना क्षेत्र कंचौसी मोड़ के पास लुखरपुरा अड्डे पर एक मकान के सामने एचटी लाइन का तार टूटकर गिरा था। बावजूद बिजली विभाग के अधिकारी सजग नहीं हो रहे।

शहर, कस्बा व ग्रामीण क्षेत्रों में घरेलू, वाणिज्यिक, नलकूप आदि उपभोक्ताओं को बिजली आपूर्ति के लिए बिजली के तारों का जाल बिछा हुआ है। इसमें एचटी-एलटी लाइनें हैं। जो शहर के सार्वजनिक स्थानों व मुख्य बाजारों से होकर गुजरी हैं। जहां पर आम जनता व छोटे बड़े वाहनों का आवागमन पूरे दिन रहता है। कहां पर कितनी पुरानी लाइन बिछी है। इसकी जानकारी सिर्फ बिजली विभाग के कागजी रिकार्ड में अंकित है। लाइनों के खतरों से उपभोक्ताओं को सुरक्षित रखने की जिम्मेदारी विभाग की है। इसके लिए कई चार्ज बिल के साथ प्रतिमाह प्रत्येक उपभोक्ता जमा भी करता है। लेकिन, इसकी जानकारी हर उपभोक्ता को नहीं है।

-----------------

एक स्थान, एक पखवारा, दो हादसे

पिछले माह 10 से 25 अगस्त के बीच 50 शैया जिला अस्पताल के बाहर दो बार एचटी लाइन टूट कर गिरा। एक बार दो कारों में आग लगी। दूसरी बार में तार टूटकर चाय की दुकान के सामने गिरा। इसमें एक युवक भी झुलस गया था। जुलाई माह में शहर के मोहल्ला गायत्री नगर में एचटी लाइन का तार टूटकर गिरने से घर के बाहर खेल रहा नौनिहाल करंट की चपेट में आने से बाल-बाल बच गया था।

--------

क्या कहते हैं जिम्मेदार

गार्डिंग वायर लगाने व अन्य जर्जर तारों को बदलवाने का कार्य कराया जा रहा है। अस्पताल के पास व अन्य स्थानों पर लाइन बदली जाएगी। दिनेश कुमार दोहरे, अधीक्षण अभियंता

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.