नियमित ड्यूटी न करने पर आठ कर्मियों की संविदा समाप्त

जागरण संवाददाता औरैया पिछले छह माह के अंतराल की समीक्षा रिपोर्ट के आधार पर नियमित ड

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 11:18 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 11:18 PM (IST)
नियमित ड्यूटी न करने पर आठ कर्मियों की संविदा समाप्त
नियमित ड्यूटी न करने पर आठ कर्मियों की संविदा समाप्त

जागरण संवाददाता, औरैया: पिछले छह माह के अंतराल की समीक्षा रिपोर्ट के आधार पर नियमित ड्यूटी न करने व बिना सूचना अनुपस्थित रहने की वजह से चार संविदा चालकों व चार परिचालकों की संविदा समाप्त कर दी गई। उनकी प्रतिभूति राशि भी जब्त कर ली गई है।

निगम मुख्यालय ने रोडवेज संचालन को दुरुस्त करने के लिए कड़ा रुख अपनाया है। क्षेत्रीय प्रबंधकों व सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक को सक्षम चालक परिचालकों से नियमित ड्यूटी लेने व उपस्थिति की समीक्षा रिपोर्ट मुख्यालय भेजने के निर्देश दिए। इस पर केंद्रीय प्रभारी की रिपोर्ट के आधार पर चार संविदा चालक व चार परिचालक पिछले छह माह से नियमित ड्यूटी पर नहीं आ रहे थे। इसके अलावा बगैर सूचना दिए अनुपस्थित रहने का भी आरोप है। कई बार इन्हें नोटिस देकर स्पष्टीकरण भी मांगा गया। कोई जवाब न मिलने पर इनकी प्रतिभूति राशि जब्त करते हुए संविदा सूची से नाम प्रथक कर दिया गया। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक आरएस चौधरी ने सभी कर्मचारियों को नियमित ड्यूटी पर आने की सख्त हिदायत दी है। किसी प्रकार की लापरवाही पाए जाने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। ---------------------

दो नियमित चालकों के खिलाफ मांगी गई आख्या

सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक ने दो नियमित चालकों पर मानक के अनुरूप किमी तय न करने के आरोप में आख्या केंद्र प्रभारी को प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। पिछले चार माह से चार हजार किमी पूरे नहीं कर पा रहे हैं। न ही यात्री भार भी अर्जित किया गया। प्रधान प्रबंधक लखनऊ व निगम मुख्यालय के निर्देश हैं कि किसी भी कार्मिक से पद के अनुरूप कार्य लिया जाए। कार्य न करने पर या अनुपस्थित रहने पर प्रथम दृष्टया अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए। इसी क्रम में विगत दो माह से अवकाश पर चल रहे दो नियमित चालकों को चिह्नित कर रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट प्राप्त होने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी