बिलिग कैश काउंटर बंद रहने से उपभोक्ता परेशान

जासं औरैया बिजली उपभोक्ताओं को एक मुश्त समाधान योजना के तहत सरचार्ज में छूट दी जा रही ह

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 11:07 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 11:07 PM (IST)
बिलिग कैश काउंटर बंद रहने से उपभोक्ता परेशान
बिलिग कैश काउंटर बंद रहने से उपभोक्ता परेशान

जासं, औरैया: बिजली उपभोक्ताओं को एक मुश्त समाधान योजना के तहत सरचार्ज में छूट दी जा रही है। सरचार्ज का वहन सरकार की ओर विभाग को किया जा रहा। समस्याओं को दूर कराने के लिए पहुंचे रहे उपभोक्ता परेशान हो रहे। मंगलवार को विद्युत वितरण खंड औरैया कार्यालय का बिलिग कैश काउंटर बंद रहा। जिस कारण करीब 32 उपभोक्ताओं को वापस लौटना पड़ा।

स्वयं सहायता समूह द्वारा किसी तरह से समस्याओं का निस्तारण किया गया। एक मुश्त समाधान योजना के तहत औरैया उपखंड के शहरी क्षेत्र को 8500 बिजली उपभोक्ताओं को लाभ पहुंचाने का लक्ष्य दिया गया है। 3500 उपभोक्ता को ही अब तक लाभ दिलाया जा चुका है। ग्रामीण क्षेत्र को 48000 का लक्ष्य है। यहां के आंकड़े शहरी क्षेत्र के मुकाबले चिताजनक है। तीन हजार के करीब का ग्राफ है। अधीक्षण अभियंता दिनेश कुमार दोहरे ने बताया कि उपखंड के अलावा उपकेंद्र प्रभारियों को जगह-जगह शिविर लगाने के निर्देश दिए गए है। कार्य समीक्षा को लेकर चेताया गया है। शिविरों को बृहद स्तर पर लगाने के निर्देश दिए गए है। विद्युत विभाग के प्राविधिक कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों के धरना प्रदर्शन के चलते सर्किल कार्यालय पर बिलिग-कैश काउंटर बंद रहे। इस समस्या को दूर कराने का प्रयास किया जा रहा है।

-------------------

कर्मचारियों ने किया सर्किल कार्यालय का घेराव

जागरण संवाददाता, औरैया: 12 सूत्रीय मांगों को लेकर राज्य विद्युत परिषद प्राविधिक कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों ने मंगलवार को शहर स्थित बिजली विभाग के सर्किल कार्यालय का घेराव किया। इस दौरान टेक्नीकल ग्रेड-2 कर्मचारियों के अलावा बाबूओं ने सामूहिक रूप से अपनी आवाज बुलंद की।

12 सूत्रीय मांगों में प्रमुख रूप से समायोजन से लेकर वित्तीय वेतन विसंगतियों का निस्तारण करने के अलावा पदोन्नति में हो रहे भेदभाव का जिक्र किया गया। संघ के पदाधिकारी आठ चरणों में क्रम बद्ध तरीके विरोध प्रदर्शन के जरिए अपनी आवाज बुलंद कर रहे है। मंगलवार को कर्मचारी संघ के जिला पदाधिकारियों ने सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक कार्य बहिष्कार करते हुए धरना-प्रदर्शन किया। धरना प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे कर्मचारी दीपक कुमार ने बताया की संगठन के केंद्रीय नेतृत्व की ओर से निर्धारित किए गए कार्यक्रम के तहत मांगें पूरी न हो जाने तक धरना प्रदर्शन जारी रखा जाएगा। धरना प्रदर्शन के सातवें चरण का बुधवार को समापन हो रहा है। 29 नवंबर तक मांगों का निस्तारण न होने पर अनिश्चित कालीन तक कार्य बहिष्कार करते हुए हड़ताल की योजना बनाई गई है। इस मौके पर सुरेश कुमार, अजय, प्रबल सिंह समेत कई कर्मचारी संघ के पदाधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी