सुबह से आसमान में छाए बादल, कई क्षेत्रों में हुई बारिश

जागरण संवाददाता औरैया आषाढ़ मास में मौसम का रुख तल्ख रहा। दो चार बार ही बारिश हुई

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 11:33 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 11:33 PM (IST)
सुबह से आसमान में छाए बादल, कई क्षेत्रों में हुई बारिश
सुबह से आसमान में छाए बादल, कई क्षेत्रों में हुई बारिश

जागरण संवाददाता, औरैया : आषाढ़ मास में मौसम का रुख तल्ख रहा। दो चार बार ही बारिश हुई, वह भी कृषि के लिए पर्याप्त नहीं रही। हालांकि धान की पौध आदि के लिए लाभकारी रही। श्रावण मास शुरू होते ही आसमान में बादल घुमड़ रहे हैं। पिछले सप्ताह से हो रही बारिश ने और भी अधिक व अच्छी बारिश की उम्मीदें बढ़ा दी हैं। सोमवार की रात में भी रुक-रुक कर बारिश होती रही, तो मंगलवार सुबह से ही बादल घुमड़ते नजर आए। श्रावण मास की शुरूआत में बारिश होना शुभ संकेत भी माना जाता है। किसानों के चेहरों पर मुस्कान दौड़ गई।

श्रावण मास में बारिश होने से फसलों की बोआई समय से शुरू हो जाती है। किसान बाजरा, ज्वार, मक्का आदि के लिए खेतों की तैयारी में जुट गए हैं। मंगलवार को खुशनुमा मौसम रहने के बाद ही जनपद के कई क्षेत्रों में बारिश भी हुई। कहीं पिछली रात में पानी बरसा तो कहीं हल्की बूंदाबादी होती रही। मौसम में इस तरह के बदलाव से आम जनमानस को उमस भरी गर्मी से राहत मिलती नजर आई। अजीतमल क्षेत्र में दोपहर बाद बारिश शुरू हो गई। शहर व आसपास के क्षेत्रों में भी बारिश हुई। मौसम विज्ञानी डा.एसएन सुनील पांडेय का कहना है कि मंगलवार को अधिकतम तापमान 30 व न्यूनतम 27 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। अगले दिन भी बारिश होने का अनुमान है।

-------------------

सड़क खुदने से बढ़ी लोगों की परेशानी

जागरण संवाददाता, औरैया : करीब एक पखवारा पहले टूटी अंडर ग्राउंड जलापूर्ति की पाइप लाइन ठीक करने का काम मंगलवार को पूरे दिन चला। इसकी वजह से आवागमन में पूरे दिन लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। देर शाम नगर पालिका के कर्मचारियों ने टूटी लाइन को बदलकर आपूर्ति चालू कर दी।

मोहल्ला ब्रह्मनगर होकर हाइवे को जोड़ने वाली चौड़ी सड़क पर गैस पाइप लाइन डालते समय जल आपूर्ति के बिछाई गई अंडर ग्राउंड लाइन कई जगह से टूट गई थी। इसको सही कराने की जिम्मेदारी कंपनी की ही थी। लेकिन ठेकेदारों ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया। जनता की परेशानी को देखते हुए नगर पालिका प्रशासन ने टूटी हुई करीब 25 मीटर लाइन को बदलवाकर आपूर्ति चालू कराई। पूरे दिन करीब 50 मीटर सड़क खुद जाने से सड़क की एक साइड बंद रही। इससे दुपहिया व चार पहिया वाहनों के निकलने में काफी परेशानी रही। अधिशासी अधिकारी बलवीर सिंह ने कहा कि गैस लाइन बिछाने के समय की टूट-फूट की मरम्मत की जिम्मेदारी संबंधित कंपनी की है। लेकिन कोई ध्यान न देने पर पालिका ने यह कार्य कराया। जल्द ही सड़क को सही करा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी