अवैध रूप से बनाई गई 52 दुकानों पर चला बुलडोजर

संवाद सूत्रअछल्दा खंड विकास अधिकारी कार्यालय परिसर में बाउंड्रीवाल की दीवार तोड़कर उसक

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 11:14 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 11:14 PM (IST)
अवैध रूप से बनाई गई 52 दुकानों पर चला बुलडोजर
अवैध रूप से बनाई गई 52 दुकानों पर चला बुलडोजर

संवाद सूत्र,अछल्दा: खंड विकास अधिकारी कार्यालय परिसर में बाउंड्रीवाल की दीवार तोड़कर उसके किनारे अवैध तरीके से बनाई गई 52 निर्माणाधीन दुकानों को तहसील प्रशासन ने शनिवार अपराह्न ध्वस्त करवा दिया। अभियान के दौरान किसी तरह की रुकावट न हो इसके लिए ड्रोन कैमरे से निगरानी की व्यवस्था के साथ ही भारी पुलिस बल तैनात रहा। लगभग ढाई घंटे तक कार्रवाई चली। एडीएम वित्त एवं राजस्व सहित एसडीएम बिधूना व राजस्व की पूरी टीम मौजूद रही।

प्रशासनिक अधिकारियों के अनुसार अछल्दा विकासखंड के खंड विकास अधिकारी कार्यालय परिसर में सरकारी दीवार तोड़कर दुकानों का निर्माण करा दिया गया था। शिकायत शीला देवी ने जिला प्रशासन व संपूर्ण समाधान दिवस में अधिकारियों से की थी। शनिवार को राजस्व टीम व पुलिस के साथ पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने जांच पड़ताल की। बनी दुकानों के दस्तावेज जांच और मानकों के बाबत विरोध का साहस जुटाने की फिराक में खड़े लोगों से पूछताछ की। एसडीएम बिधूना राशिद अली खान ने बताया कि शिकायतकर्ता द्वारा दिए शिकायती पत्र के आधार पर जांच कराई गई। वहीं कार्रवाई के बीच ब्लाक प्रमुख शरद राणा के नाम की चर्चा व निर्माण कार्य होने के बावजूद कोई कार्रवाई न करने के आरोप की बात सामने आई। हालांकि, इस मामले में प्रशासनिक अधिकारियों ने कुछ नहीं बोला। वहीं शरद राणा ने प्रशासन की ओर से की गई कार्रवाई पर कहा कि दोबारा पैमाइश कराए जाने की मांग की गई है। वहीं, बनी दुकानों से जुड़े साक्ष्य प्रस्तुत न करने की बात कहते हुए एडीएम वित्त एवं राजस्व रेखा एस चौहान ने कहा कि विपक्षी से खतौनी मांगी गई है। कार्रवाई के दौरान कोई अभिलेख नहीं दिखाए जा सके। जिस कारण दुकानों को ध्वस्त करा दिया गया है।

----------

100 मीटर की सीमा में कड़ा पहरा:

दुकानों के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई में कोई दखल न दे, इसके लिए पुलिस-प्रशासन ने 100 मीटर की सीमा में कड़ा पहरा रखा। किसी को परिसर में घुसने की इजाजत नहीं दी गई। बुलडोजर से एक-एक कर दुकान को तोड़ दिया गया। अपर पुलिस अधीक्षक शिष्यपाल, सीओ मुकेश प्रताप सिंह,थानाध्यक्ष रमेश कुमार शर्मा, पीएसी सहित भारी पुलिस बल तैनात रहा।

chat bot
आपका साथी