भाजपा सांसद ने डीएम पर लगाया साठगांठ और वसूली का आरोप

जासं औरैया इटावा से भाजपा सांसद डा. रामशंकर कठेरिया ने जिलाधिकारी औरैया सुनील कुमार व

JagranPublish:Mon, 29 Nov 2021 10:58 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 10:58 PM (IST)
भाजपा सांसद ने डीएम पर लगाया  साठगांठ और वसूली का आरोप
भाजपा सांसद ने डीएम पर लगाया साठगांठ और वसूली का आरोप

जासं, औरैया : इटावा से भाजपा सांसद डा. रामशंकर कठेरिया ने जिलाधिकारी औरैया सुनील कुमार वर्मा पर विरोधियों से साठगांठ और सुविधा शुल्क लेने समेत कई गंभीर आरोप लगाए हैं। मुख्यमंत्री को लिखा पत्र सोमवार को इंटरनेट मीडिया में वायरल होने से सरगर्मी बढ़ी है। डीएम का कहना है कि कानपुर मंडल के आयुक्त के माध्यम से आरोपों का जवाब भेजा है। जांच कराई जा रही है कि नौ सितंबर को ईमेल से मुख्यमंत्री को भेजा पत्र किसने वायरल किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजे पत्र में सांसद ने डीएम पर आरोप लगाए हैं कि जिला पंचायत चुनाव के दौरान सपा के पूर्व सांसद प्रदीप यादव से साठगांठ करते हुए उन्होंने विरोधियों को फायदा पहुंचाने पर ज्यादा जोर दिया। इसके अलावा राशन डीलरों से सुविधा शुल्क मांगने के साथ ही औरैया-जालौन मार्ग से खनिज परिवहन करने वाले ट्रकों से वसूली करते हैं। सपा के ठेकेदारों से कमीशन लेकर ठेका देते हैं। तत्कालीन जिला पंचायत अध्यक्ष दीपू सिंह का कार्यकाल खत्म होने पर 30 प्रतिशत कमीशन पर करोड़ों का ठेका दिलाने के लिए सपा कार्यकर्ताओं की मदद की। सांसद के आरोपों को संज्ञान में लेकर शासन ने जिलाधिकारी से तत्काल जवाब मांगा। इस पर उन्होंने ई-मेल से मंडलायुक्त कानपुर मंडल के माध्यम से जवाब दिया। हालांकि, ऐसे किसी वायरल पत्र की पुष्टि दैनिक जागरण नहीं करता है।

---

सांसद के आरोप बेबुनियाद हैं। फिर भी शासन को जवाब भेजा है। इंटरनेट मीडिया पर पत्र वायरल होने को लेकर लोकल इंटेलीजेंस यूनिट (एलआइयू) से जांच कराई जा रही है।

- सुनील कुमार वर्मा, डीएम।

--

पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से मिले फीडबैक के आधार पर मुख्यमंत्री को पत्र लिखा था। अभी तक पत्र में क्या हुआ, इसकी जानकारी नहीं है।

-डा. रामशंकर कठेरिया, भाजपा सांसद।