समाधान योजना के 'काउंटर' पर बड़े बकायेदार आए नजर

जासं औरैया एक मुश्त समाधान योजना अपने अंतिम दौर में है। ऐसे में विद्युत विभाग की ओर से रि

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 06:49 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 06:49 PM (IST)
समाधान योजना के 'काउंटर' पर बड़े बकायेदार आए नजर
समाधान योजना के 'काउंटर' पर बड़े बकायेदार आए नजर

जासं, औरैया: एक मुश्त समाधान योजना अपने अंतिम दौर में है। ऐसे में विद्युत विभाग की ओर से रविवार को मेगा कैंप का आयोजन कर ज्यादा से ज्यादा उपभोक्ताओं को योजना के तहत लाभ दिलाने की कवायद की। एक ओर जहां विभाग के जेई और संविदाकर्मी मुहल्लों में संघन संपर्क कर उपभोक्ताओं को निस्तारित बिलों को जमा करने में लगे रहे, वहीं दूसरी ओर एसडीओ ने कैंप की जिम्मेदारी संभालते हुए बकाया जमा कराया।

सरचार्ज में छूट का लाभ लेने के लिए रविवार को बड़े बकायेदारों ने सर्किल कार्यालय पर लगे एक मुश्त समाधान योजना के कैंप का रुख किया। पांच बकायेदार ने एक लाख से ऊपर के बिल की अदायगी की। पूरे दिन उपभोक्ताओं के बिलों को निस्तारण कार्य चालू रहा। करीब 67 बकायेदारों ने सात लाख के करीब बकाया जमा किया। दूसरी ओर चार से पांच माह के उपभोक्ताओं ने स्वयं सहायता समूह की सखियों से बिल अदायगी की। यहां कुल 113 उपभोक्ता ने बिल अदायगी करते हुए करीब दो लाख का राजस्व जमा कराया गया। एसडीओ महेंद्र प्रसाद ने बताया कि मेगा कैंप में बड़े बकायेदारों के बिलों को निस्तारित कर राजस्व जमा कराया गया है। पिछले दिनों के मुकाबले उपभोक्ताओं की संख्या कम रही, लेकिन राजस्व की अदायगी अधिक हुई है।

----------

चार घंटे तक ओम नगर में बिजली आपूर्ति रही बाधित

रविवार को शहर के मुहल्ला ओम नगर में चार घंटे तक बिजली आपूर्ति बाधित रही। दिन में कटौती होने से नाराज उपभोक्ताओं ने उपकेंद्र प्रभारी को शिकायत की। पूरे मामले का संज्ञान लेते हुए एसडीओ व जेई ने संविदा कर्मियों को कड़ी चेतावनी दी है। एसडीओ ने बताया कि ओम नगर में एक उपभोक्ता की शिकायत पर मरम्मत पर कार्य चल रहा था। शट-डाउन लिए जाने के चलते आपूर्ति बाधित की गई थी।

chat bot
आपका साथी