ग्राहकों के प्रति जागरूक होने लगे बैंक, धूप से बचाव में लगाया टेंट

जागरण संवाददाता औरैया कोरोना काल के बचाव में किए जा रहे शासन व प्रशासन के प्रयास कार

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 11:34 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 11:34 PM (IST)
ग्राहकों के प्रति जागरूक होने लगे बैंक, धूप से बचाव में लगाया टेंट
ग्राहकों के प्रति जागरूक होने लगे बैंक, धूप से बचाव में लगाया टेंट

जागरण संवाददाता, औरैया: कोरोना काल के बचाव में किए जा रहे शासन व प्रशासन के प्रयास कारगर साबित हो रहे हैं। कोविड की गाइडलाइन का सही तरीके से अनुपालन कराने के लिए जिले की बैंक भी पूरी तरह से सक्रिय हो चुकी हैं। बढ़ती गर्मी व तेज धूप से ग्राहकों की बचाने के लिए बैंकों ने टेंट की सुविधा देना शुरू किया है। बुधवार को सुभाष चौक से इंडिया ऑयल चौकी

को जाने वाले मार्ग किनारे स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा ने बाहरी परिसर में टेंट लगाया। जिससे धूप से परेशान होने वाले ग्राहकों ने राहत महसूस की।

शहर के कानपुर रोड पर संचालित कई बैंक के बाहर छायादार जगह नहीं है। शाखा के अंदर प्रवेश के लिए सिर्फ पांच-पांच ग्राहकों को ही भेजा जाता है। इसके लिए कोविड की वजह से बैंकों में ग्राहकों के लिए सिर्फ सुबह 10 से दोपहर दो बजे तक ही कार्य होते हैं। इसके बाद बैंक ग्राहकों के लिए बंद हो जाते हैं। 15 मई बाद इस व्यवस्था के समाप्त होने की संभावना है। बैंक अधिकारियों ने बताया कि कोविड के बढ़ते केस को देखते हुए चार घंटे ही बैंकों में ग्राहकों से जुड़े कार्य किए जाने का आदेश है। भीड़ बैंक में न हो, इसके लिए पांच-पांच ग्राहकों को टोकन व्यवस्था के तहत ही बुलाया जाता है। बाकी बैंक के बाहर ही खड़े रहते हैं। धूप से बचाव के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा सहित कुछ और बैंकों ने बैंक के बाहर टेंट लगवा दिया है। ताकि, धूप में ग्राहक परेशान न हो। 15 मई के बाद सामान्य दिनों की तरह बैंकों में कामकाज होंगे।

chat bot
आपका साथी