हादसों को दावत दे रहा औरैया- फफूंद मार्ग का खस्ताहाल हिस्सा

जागरण टीम औरैया जनपद की वर्षों से बदहाल सड़कों का हाल एक दिन की बारिश से और भी खर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 11:20 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 11:20 PM (IST)
हादसों को दावत दे रहा औरैया- फफूंद मार्ग का खस्ताहाल हिस्सा
हादसों को दावत दे रहा औरैया- फफूंद मार्ग का खस्ताहाल हिस्सा

जागरण टीम, औरैया : जनपद की वर्षों से बदहाल सड़कों का हाल एक दिन की बारिश से और भी खराब हो गया। गड्ढों में पानी भर जाने से छोटे-बड़े वाहनों के अलावा पैदल निकलना भी मुश्किल हो गया। मंगलवार को हुई बारिश ने व्यवस्थाओं की पोल खोल कर रख दी। जल निकासी का साधन न होने से कस्बा की गलियां जलमग्न हो गईं। कई घंटों बाद पानी कम होने पर लोगों का निकलना हो सका।

फफूंद से औरैया जाने वाले मुख्य मार्ग पर गांव देवरपुर व शेरपुर सरैया बड़े-बड़े गड्ढों में बारिश का पानी भर गया। वाहन चालकों को निकलना मुश्किल हो गया। वाहन पलटने का भी हमेशा खतरा बना रहता है। गांव में कई दुर्घटनाएं भी घटित हो चुकी है। इस रोड से दिनभर पाता प्लांट को जाने वाले गैस टैंकर के अलावा ट्रक, निजी बस, एंबुलेंस का आना जाना रहता है। ़कई बार ग्रामीणों को मुआवजा देकर शासन-प्रशासन से सड़क सही कराने व सेंगुर नदी का पुल भी बनवाकर चालू कराने की मांग की है।

तेजलपुर प्राथमिक विद्यालय बना टापू

विकासखंड अजीतमल क्षेत्र की ग्राम पंचायत बिलावा के गांव ते•ालपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय टापू बन गया है। परिसर सहित कमरों में पहुंचे पानी से भवन क्षतिग्रस्त होने का खतरा है। जल निकासी की पर्याप्त सुविधा नहीं है। गांव की सभी नालियों का गंदा पानी हाइवे किनारे स्थित इस विद्यालय की ओर आ जाता है। नाला निर्माण न होने निकासी का साधन न होने की वजह से विद्यालय परिसर में पानी एकत्र हो जाता है। भवन क्षतिग्रस्त होने का खतरा बना हुआ है। जहरीले कीड़ों से भी डर बना रहता है। प्रधानाध्यापक मीना देवी ने बताया कि विभागीय अधिकारियों सहित,ग्राम प्रधान, खण्ड विकास कार्यालय को भी लिखित रूप से समस्या से अवगत करवा दिया गया है।

-------

कराया गया था अस्थायी नाला निर्माण:

इस विद्यालय में जलभराव की समस्या को लेकर जागरण ने प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किए थे। बीते वर्ष 29 जून व एक जुलाई को दैनिक जागरण में प्रकाशित खबर के बाद प्रशासन ने आनन फानन हाइवे किनारे अस्थाई कच्चा नाला तैयार कर समस्या से निजात दिलाई थी। लेकिन आज स्थिति जस की तस बनी हुई है।

chat bot
आपका साथी