नौ अगस्त से मनाया जाएगा आजादी का अमृत महोत्सव

जागरण संवाददाता औरैया नौ से 16 अगस्त तक आजादी का अमृत महोत्सव का आयोजन धूमधाम से किया जाए

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 11:45 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 11:45 PM (IST)
नौ अगस्त से मनाया जाएगा आजादी का अमृत महोत्सव
नौ अगस्त से मनाया जाएगा आजादी का अमृत महोत्सव

जागरण संवाददाता, औरैया: नौ से 16 अगस्त तक आजादी का अमृत महोत्सव का आयोजन धूमधाम से किया जाएगा। इसकी तैयारियों को लेकर सोमवार को जिलाधिकारी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की गई।

जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बैठक में कहा कि अमृत महोत्सव की शुरुआत नौ अगस्त से होगी। इसमें मुख्य कार्यक्रम शहीद पार्क में आयोजित किया जाएगा। उन्होंने इस अवसर पर प्रभातफेरी निकालने राष्ट्रीय गीत का गायन व शहीद स्मारक पर दीप जलाने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के स्वजन को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह अपने-अपने विभागों से कार्य योजना बनाकर इस आजादी के अमृत महोत्सव को सफल बनाएं। शिक्षा विभाग द्वारा बच्चों के मध्य स्वच्छ भारत मिशन, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, मिशन शक्ति आदि को लेकर चित्रकला निबंध आदि की प्रतियोगिता कराई जाए। उन्होंने सभी बीडीओ व अधिशासी अधिकारियों को साफ-सफाई रखने व शहीद स्मारकों के आसपास प्रकाश व्यवस्था करने के निर्देश दिए। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह समेत सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

-------------

बैठक में महत्वपूर्ण बिदुओं पर चर्चा

औरैया: जिले के स्ववित्तपोषित महाविद्यालय के प्रबंधकों की बैठक सोमवार को आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता स्ववित्त पोषित महाविद्यालय एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष विनय त्रिवेदी ने की। कई महत्वपूर्ण बिदुओं पर चर्चा की गई। इस दौरान विवि के कुछ फैसलों पर नाराजगी जताई गई। रंजीत प्रताप सिंह, मुकेश भारतीय, रविद्र बाबू, उमा सिंह, कपिल अवस्थी आदि मौजूद रहे।

उपभोक्ताओं को बंटना शुरू हुए निश्शुल्क बैग

जागरण संवाददाता, औरैया: प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत अब उपभोक्ताओं को राशन के साथ बैग निश्शुल्क दिया जाना शुरू कर दिया गया है। शासन की ओर से पहली खेप में 10 हजार बैग भेज दिए गए हैं।

जिला पूर्ति अधिकारी देवमणि मिश्रा ने बताया कि शासन की ओर से प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत उपभोक्ताओं को निश्शुल्क बैग वितरित किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। जिलेभर में दो लाख 61 हजार उपभोक्ता हैं। अभी महज 10 हजार बैग ही आए हैं। शनिवार से कोटा डीलरों को बैग भेजे जाने शुरू कर दिए गए हैं। कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन करते हुए उपभोक्ताओं को मुफ्त राशन वितरित किया जा रहा है। अभी प्रत्येक यूनिट पर पांच किलो राशन मुफ्त बांटा जा रहा है। देवमणि मिश्रा ने बताया कि जल्द ही बैगों को राशन डीलर तक पहुंचाने की कवायद पूरी कर ली जाएगी। 15 अगस्त से सभी बैग आने की उम्मीद हैं।

chat bot
आपका साथी