मेडिकल के साथ-साथ शिक्षा को मिलेगा नया माहौल

संवादसूत्र दिबियापुर नगर से औरैया जाने वाले मार्ग स्थित बरमूपुर में मेडिकल कॉलेज बन जाने स

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 11:36 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 11:36 PM (IST)
मेडिकल के साथ-साथ शिक्षा को मिलेगा नया माहौल
मेडिकल के साथ-साथ शिक्षा को मिलेगा नया माहौल

संवादसूत्र, दिबियापुर : नगर से औरैया जाने वाले मार्ग स्थित बरमूपुर में मेडिकल कॉलेज बन जाने से जनपद ही नहीं सीमा से सटे अन्य कई जिलों को इसका लाभ मिलेगा। बजट में शामिल होने से लोगों को जल्द ही निर्माण शुरू होने की उम्मीद नजर आने लगी है।

मेडिकल कॉलेज बनने से जनपद में ही स्वास्थ्य सेवाओं की समुचित व्यवस्था मिलेगी। जिसके लिए मरीजों को लेकर सुदूर शहरों में भटकना पड़ता था। इसके अलावा युवाओं को मेडिकल की शिक्षा के साथ-साथ रोजगार के अवसर भी प्राप्त होंगे। अस्पतालों की कमी होने पर विद्यालयों व गेस्ट हाउसों को आइसोलेशन वार्ड बनाना पड़ा। मेडिकल कालेज बनने से जिले से तमाम युवा चिकित्सक बनकर भी उभर सकते हैं।

मेडिकल कॉलेज बन जाने से लोगों को कानपुर और सैफई नहीं जाना पड़ेगा। ऐसा कई बार हुआ कि समय पर न पहुंच पाने पर मरीजों की मौत तक हो जाती थी। जिले में मेडिकल कालेज बन जाने से लोगों को दौड़भाग से जिससे छुटकारा मिलेगा। सरकार का बहुत ही सराहनीय जनता को सुविधा देने वाला कदम है।

- दिलीप अवस्थी, सब्जी विक्रेता

सिर्फ औरैया जिला के ही नहीं बल्कि अन्य जनपदवासियों को भी लाभ मिलेगा। साथ ही साथ तमाम बीमारियों के विशेषज्ञ चिकित्सक होने से सस्ता स समय से उपचार भी मिल सकेगा। - नारायण दत्त, शिक्षक

मेडिकल की कई सुविधाएं न होने से मरीजों को कानपुर या सैफई रेफर किया जाता है। मेडिकल कॉलेज बनने से लोगों को राहत मिलेगी। स्थानीय युवाओं को मेडिकल की शिक्षा प्राप्त करने में सुविधा रहेगी। शिक्षा के क्षेत्र को एक नया माहौल प्राप्त होगा।

- कपिल मिश्रा

मेडिकल कॉलेज बन जाने से चिकित्सकीय सुविधाओं का विस्तार होगा। दूर दराज से छात्र पढ़ने आएंगे और चिकित्सकों की तैनाती होगी। जिससे कम खर्च में लोगों को उपचार मिलेगा। आधुनिक मेडिकल उपकरण यहीं उपलब्ध हो जाने से लोगो को जाँच के लिए दूर नही भटकना पड़ेगा। - प्रशांत दुबे

chat bot
आपका साथी