आज रात आठ बजे से 69 घंटे की साप्ताहिक बंदी, बैंकों पर टूटी भीड़

जागरण संवाददाता औरैया कोविड से बचाव के लिए एक बार फिर जिला शुक्रवार की रात आठ ब

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 11:30 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 11:30 PM (IST)
आज रात आठ बजे से 69 घंटे की साप्ताहिक बंदी, बैंकों पर टूटी भीड़
आज रात आठ बजे से 69 घंटे की साप्ताहिक बंदी, बैंकों पर टूटी भीड़

जागरण संवाददाता, औरैया: कोविड से बचाव के लिए एक बार फिर जिला शुक्रवार की रात 'आठ' बजे लॉक हो जाएगा। जरूरी व आपात सेवाओं को छोड़ सब पर रोक रहेगी। प्रशासनिक अधिकारियों के अनुसार शुक्रवार तय समय से लगने वाला लॉकडाउन 69 घंटे बाद खुलेगा। सोमवार की सुबह सात बजे के बाद सब सामान्य होगा।

एक बार फिर साप्ताहिक बंदी की खबर सुनते ही शहरवासियों व ग्रामीणों के चेहरे का भाव गुरुवार को बदला गया। हालांकि उनके चेहरे पर कोविड की पहली लहर में हुए लॉकडाउन जैसा भाव नहीं था। हालांकि, साप्ताहिक बंदी से पहले लोगों ने अपनी ओर से तैयारियां पूरी करनी शुरू कर दी। इसके मद्देनजर रामनवमी पर बंद रहे बैंकों में कैश के लिए ग्राहकों की भीड़ टूटी।

इसके पीछे की एक और वजह बैंक में सुबह 10 से दोपहर दो बजे तक होने वाला कार्य था। इन समय में ज्यादातर ग्राहकों ने लेनदेन से जुड़े कामकाज को निपटाना सही समझा। खाता ग्राहकों की जुटने वाली भीड़ को लेकर बैंक फिलहाल तैयार नहीं दिखे। जिस वजह से ग्राहक परेशान हुए। कोविड प्रोटोकॉल का पालन भी कुछ बैंकों के बाहर होता नहीं पाया गया। बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा, भारतीय स्टेट बैंक सहित ज्यादातर बैंकों के बाहर ग्राहकों की भारी भीड़ दिखाई दी। टोकन व्यवस्था के तहत उन्हें सेवाएं मुहैया कराई गई।

-----------

डीएम ने दिए निर्देश, कहा सख्ती से हो पालन

डीएम सुनील कुमार वर्मा ने शुक्रवार रात आठ से सोमवार की सुबह सात बजे तक बाजार बंद किए जाने के निर्देश जारी किए हैं। अनाउंसमेंट कराकर लोगों को सूचना दी जा रही हैं। साप्ताहिक बंदी के दौरान कोई भी बिना मास्क लगाए पकड़ा जाता है, तो उस पर 10 हजार रुपये तक का जुर्माना लगाया जाएगा। इसके अलावा लोगों की भीड़ एकत्रित नहीं होने दी जाएगी। शादी समारोह में 50 व्यक्ति ही शामिल हो सकेंगे। सभी थानाध्यक्षों को चेकिग कर बिना मास्क लगाकर घूमने वालों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी