कोर्ट में पेश हुए बहुचर्चित दोहरे हत्याकांड के 11 आरोपित

जासं औरैया शहर में बहुचर्चित दोहरे हत्याकांड में सपा एमएलसी समेत 11 आरोपितों को मंगलवा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 11:24 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 11:24 PM (IST)
कोर्ट में पेश हुए बहुचर्चित दोहरे हत्याकांड के 11 आरोपित
कोर्ट में पेश हुए बहुचर्चित दोहरे हत्याकांड के 11 आरोपित

जासं, औरैया: शहर में बहुचर्चित दोहरे हत्याकांड में सपा एमएलसी समेत 11 आरोपितों को मंगलवार दोपहर न्यायालय में पेश किया गया। जहां पर मामले के वादी व बचाव पक्ष के अधिवक्ताओं ने जिरह की। वहीं सुरक्षा की दृष्टि से सदर कोतवाली पुलिस का सख्त पहरा रहा।

सदर कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला नरायनपुर स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर परिसर में 15 मार्च 2020 को दिन दहाड़े अधिवक्ता मंजुल चौबे व उसकी चचेरी बहन सुधा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्यारोपित सपा एमएलसी कमलेश पाठक, पूर्व ब्लाक प्रमुख संतोष पाठक, रामू पाठक, सरकारी गनर, चालक व सगे संबंधी सहित 11 आरोपित अलग-अलग जेल में हैं। विशेष न्यायाधीश एमपी, एमएलए कोर्ट रजत सिन्हा के समक्ष मुकदमे का विचारण हो रहा है। प्रति सप्ताह मंगलवार को सभी आरोपितों को आगरा, फिरोजाबाद, उरई व इटावा जेल से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में कोर्ट लाया जाता है। मुकदमे के वादी से बचाव पक्ष के अधिवक्ता जिरह कर रहे हैं। अगली सुनवाई की तिथि सात दिसंबर कोर्ट ने निश्चित की। पेशी के दिन कचहरी परिसर में सीओ सुरेंद्र नाथ यादव के नेतृत्व में भारी पुलिस बल तैनात रहा। कोर्ट के बाहर भी पुलिस का पहरा रहा। कोर्ट में पेशी के दौरान हत्यारोपित कमलेश पाठक का आर्शीवाद लेने उनके चहेते पहुंचे थे। इसमें एक दिव्यांग उनके पैर छूने लगा तो पुलिस ने रोका।

----------------------

युवती से दुष्कर्म मामले में आरोपित के खिलाफ मुकदमा

संस, बिधूना: कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी पीड़ित ने एक युवक पर बेटी के साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। उसने बताया कि सोमवार की रात घर के बाहर उसकी बेटी खड़ी थी। इसी दौरान एक आरोपित युवक आया और उसके मुंह पर रुमाल रखकर उसे खेतों की ओर खींच ले गया। इसके बाद घटना को अंजाम दिया। तहरीर मिलने के बाद पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बिधूना के एक गांव निवासी पीड़ित ने पुलिस को मंगलवार तहरीर दी। उसने बताया कि सोमवार की रात करीब 10 बजे उसकी बेटी घर के बाहर खड़ी थी। इसी दौरान सामपुर निवासी सुनील आया और गलत नीयत से दबोच लिया। इसके बाद मुंह पर रुमाल रखकर अपने घर की ओर खेतों पर खींचकर ले गया। इसके बाद उसने बेटी के साथ दुष्कर्म किया। कोतवाली पुलिस का आरोपित सुनील के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पीड़िता का मेडिकल जांच कराने के बाद आरोपित को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी